आतंकियों की मदद के शक में सेना की बड़ी कार्रवाई, हिरासत में 3 लोगों को लिया

By निधि अविनाश | Oct 17, 2021

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर में तीन लोगों को आतंकवादियों की सहायता करने के संदेह में हिरासत में लिया है। बता दें कि अभी हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। संदेह है कि उन्होंने आतंकवादियों को सैन्य सहायता प्रदान की। यह कार्रवाई मेंढर में एक सप्ताह तक चले आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान सेना के 9 जवानों के मारे जाने के एक दिन बाद आई है।

इसे भी पढ़ें: केरल में बारिश और भूस्खलन से 6 की मौत; IMD ने 5 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया

जानकारी के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश में अल्पसंख्यकों पर आतंकी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में असामाजिक तत्वों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है। पूरे कश्मीर में कुल 570 लोगों को हिरासत में लिया गया है। केंद्र ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में खुफिया ब्यूरो के एक शीर्ष अधिकारी को भी श्रीनगर भेजा है।आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2021 में अब तक कुल 28 नागरिक आतंकवादियों द्वारा मारे गए हैं। मारे गए 28 लोगों में से पांच व्यक्ति स्थानीय हिंदू या सिख समुदायों के थे और दो गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर थे।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK: बेंगलुरु और चेन्नई के बीच 18 तारीख का महत्व, आरसीबी के नाम जीत का रिकॉर्ड तो आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला

PoK पर इस्लामाबाद का नियंत्रण किसी की कमजोरी की वजह से हुआ, जयशंकर का नेहरू पर कटाक्ष

RJD-Congress पर बरसे Amit Shah, कहा- बिहार को जंगलराज नहीं, विकासराज चाहिए

IIMC को चाहिए 17 असिस्टेंट प्रोफेसर्स, 6 जून तक कर सकते हैं आवेदन