मिस्र में बड़ी सैन्य कार्रवाई, 32 आतंकवादी ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 21, 2018

काहिरा। मिस्र के अशांत उत्तर और मध्य सिनाई में पिछले कुछ दिनों में सेना की अलग अलग कार्रवाई में 32 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि 272 आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया गया है। मिस्र की सेना ने फरवरी में आतंकवादियों के खिलाफ एक समग्र अभियान शुरू किया था । इसका नाम ‘‘समग्र अभियान सिनाई 2018’’ रखा गया था । ताजा अभियान इसीका हिस्सा था।

सेना ने एक बयान जारी कर बताया, ‘पिछले कुछ दिनो में उत्तरी और मध्य सिनाई में सेना के विभिन्न अभियानों में 32 आंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा 96 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से नौ बहुत खतरनाक आतंकी हैं।’ बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने अपने अभियान में आतंकवादियों के 272 अड्डों को ध्वस्त कर दिया है। इन अड्डों में लड़ाई के सामान और विस्फोटक रखे हुए थे।

सिनाई प्रायद्वीप क्षेत्र में सैन्य अभियान में पिछले महीने 19 आतंकवादी मारे गए थे जबकि 20 अन्य घायल हो गए थे। सेना के आंकड़ों के अनुसार इस अभियान में अबतक 318 आतंकवादी मारे जा चुके हैं वहीं 37 सैन्यकर्मियों की भी मौत हुई है।

 

प्रमुख खबरें

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप