Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

By रेनू तिवारी | Apr 30, 2024

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी का मानना ​​है कि अगर वह सिर्फ एक सीट से चुनाव लड़ने के बजाय उत्तर प्रदेश में प्रचार करेंगी तो यह पार्टी के लिए अधिक प्रभावी होगा। ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है।


कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस के अनुसार उसने अगले तीन दिनों के लिए चुनाव कार्यक्रम निर्धारित किए हैं - बुधवार को असम में, गुरुवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में। वह 3 मई को उत्तर प्रदेश और गुजरात का दौरा करेंगी।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को लोकसभा चुनाव के लिए क्रमश: अमेठी और रायबरेली से मैदान में उतारने का आग्रह किया था, लेकिन केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- 'कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है'


इस बीच, 2019 में राहुल गांधी से अमेठी छीनने वाली केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता 26 अप्रैल के बाद वहां आएंगे और लोगों को जातिवाद के नाम पर बांटेंगे और एक के बाद एक मंदिरों में जाएंगे।


यहां भेटुआ और भादर इलाकों में अपने चुनाव अभियान के दौरान सड़क किनारे सभाओं को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा, ''26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद राहुल गांधी यहां आएंगे और सभी को बताएंगे कि अमेठी उनका परिवार है और यहां के समाज में जातिवाद की आग भड़काएंगे।'' राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकरा दिया, लेकिन वह अमेठी में मंदिरों में घूमते नजर आएंगे।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

 

आपको बता दें कि हाल ही में अपने संबोधन में  राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि "मुझे नहीं पता कि वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, लेकिन भ्रम की मात्रा से पता चलता है कि उनमें आत्मविश्वास की कमी है। स्थिति उत्तर प्रदेश में स्थिति यह है कि वे अपनी पारंपरिक सीटें छोड़कर भाग गए हैं...''

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav