Al-Qadir Trust case में 4 घंटे की लंबी पूछताछ, NAB के रावलपिंडी कार्यालय से बाहर आए इमरान

By अभिनय आकाश | May 23, 2023

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने मंगलवार को अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के रावलपिंडी कार्यालय में लगभग चार घंटे बिताए। मामले में आरोप लगाया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी ने 50 अरब रुपये को वैध बनाने के लिए बहरिया टाउन लिमिटेड से अरबों रुपये और सैकड़ों कनाल की जमीन हासिल की, जिसे बाद में पीटीआई सरकार के कार्यकाल के दौरान यूके द्वारा देश को वापस कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: मुसीबत में इमरान खान की पार्टी की वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी ने छोड़ा साथ, 8 सीनियर लीडर्स दे चुके हैं PTI से इस्तीफा

पीटीआई प्रमुख और उनकी पत्नी बुशरा बीबी दोपहर बाद एनएबी कार्यालय पहुंचे। उनके आगमन से पहले, ब्यूरो के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। डॉन न्यूज टीवी ने बताया कि जब इमरान जवाबदेही निगरानी के कार्यालय के अंदर थे, तब उनकी पत्नी पूर्व प्रधानमंत्री के बुलेट-प्रूफ वाहन में बाहर इंतजार कर रही थीं। जांच के दौरान एनएबी की संयुक्त जांच टीम (सीआईटी) ने पीटीआई प्रमुख को मामले से संबंधित एक प्रश्नावली दी। 

इसे भी पढ़ें: इमरान खान, बुशरा बीबी को अलग-अलग मामलों में मिली जमानत, अब अल कादिर ट्रस्ट केस को लेकर NAB कोर्ट में हुए पेश

इमरान को 9 मई को मामले के सिलसिले में अर्धसैनिक बलों द्वारा इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) परिसर से दूर ले जाया गया, जिससे देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। पीटीआई प्रमुख ने रिहाई के लिए तुरंत उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था लेकिन इसने उनकी गिरफ्तारी को कानूनी घोषित कर दिया था। हालाँकि, गिरफ्तारी के गैरकानूनी होने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, उन्हें रिहा कर दिया गया था। इस बीच, आज सुबह एक जवाबदेही अदालत ने इसी मामले में इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को 31 मई तक के लिए जमानत दे दी।

प्रमुख खबरें

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana

Adani समूह की कंपनी APSEZ की Philippines में बंदरगाह बनाने की योजना

Kotak Bank का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 25 प्रतिशत बढ़कर 5,302 करोड़ रुपये रहा

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका