सोलापुर महाराष्ट्र में 40 बंधक मजदूरों को मुक्त कराकर घर पहुंचाया

By दिनेश शुक्ल | Mar 20, 2021

पन्‍ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले मजदूर को महाराष्ट्र के सोलापुर से पुलिस ने मुक्त करवाया है। जिला प्रशासन एवं स्थानीय पन्ना विधायक तथा मध्य प्रदेश शासन के खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को जानकारी मिली कि महाराष्ट्र के सोलापुर में कटनी के एक ठेकेदार द्वारा पन्ना जिले के सीधे साधे मजदूरों को ले जाया गया है, जहां पर उक्त मजदूर चार माह से बिना मजदूरी के गन्ने के खेत में कार्य कर रहे हैं। जिनमें से कुछ नाबालिग मजदूर भी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: यौन उत्पीड़न की घटना को दबाना भाजपा की

मंत्री के उक्त निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा पहल करते हुए उन मजदूरों को सोलापुर से मुक्त कराकर वाहन के माध्यम से पन्ना कोतवाली लाया गया। जहां पर एसपी एवं कलेक्टर के निर्देश पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया तथा टीआई कोतवाली अरूण सोनी एवं स्टाफ द्वारा भोजन आदि कराकर वाहन की व्यवस्था कर सकरिया एवं हीरापुर के लिए रवाना किया गया। मजदूरों ने बताया कि वहां पर बिना मजदूरी किये कार्य करवाया जा रहा था मजदूरी मांगने उन्हें प्रताडित किया जाता था।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बाजार पहुँचकर पहनाए सबको मास्क, लोगों से की मास्क पहनने की अपील

मजदूरों ने जिला प्रशासन सहित मंत्री के पति आभार व्यक्त किया है। इस मौंके पर कोतवाली पन्ना में कलेक्टर सहित एसपी पन्ना धर्मराज मीना, टीआई कोतवाली अरूण सोनी सहित कोतवाली स्टाफ मौजूद रहा। जब उपरोक्त मामले में मौंके पर उपस्थित कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से पूंछा गया कि इस मामले में क्या कार्यवाही होगी तो उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कर दोषी पाये जाने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।