ओडिशा में कोरोना के 452 नए मामले, कुल मामले 3,42,224 हुए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 03, 2021

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना वायरस के 452 और मरीज मिलने के बाद शनिवार को कुल मामले 3,42,224 पहुंच गए। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया 267 नए मामले पृथक केंद्रों से आए हैं जबकि 185 मरीज संक्रमितों के संपर्कों का पता लगाने के दौरान मिले। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 77 मामले खुर्दा जिले में आए हैं, जिसके अंतर्गत राजधानी भुवनेश्वर आती है। राज्य में 30 मार्च से संक्रमण के कारण किसी की मौत हुई है, लिहाजा मृतक संख्या 1921 पर स्थिर है। ओडिशा में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 2820 है जबकि 3,37,430 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ से लगते जिलों से कोरोना वायरस के अधिक मामले मिलने से चिंतित है।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से संक्रमित फारुक अब्दुल्ला बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती


नुआपाड़ा जिले में 71 मामले मिले हैं जबकि कालाहांडी जिले में 29 और बरगढ़ जिले में 19 मरीजों की पुष्टि हुई है। ओडिशा में गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे जिलों में अधिक संख्या में मामले मिल रहे हैं क्योंकि पिछले महीने इन क्षेत्रों के कई लोगों ने रायपुर में एक मेगा क्रिकेट टूर्नामेंट में शिरकत की थी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन छत्तीसगढ़ जाने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रख रहा है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को 2.5 लाख लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया है और एक दिन में 50,000 से अधिक टीके लगाने का लक्ष्य रखा है।

प्रमुख खबरें

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल

राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीड़िताओं को मदद देने के लिए सिद्धरमैया को पत्र लिखा

Vastu Tips: 3BHK के घरों में जरूर फॉलो करना चाहिए वास्तु के छोटे-छोटे टिप्स, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ