मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले डिंडौरी में 7 करोड़ 55 लाख की लागत से होगा 5 सड़कों का निर्माण

By दिनेश शुक्ल | May 20, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले ड़िडौरी में राज्य की शिवराज सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सड़क निर्माण का टेंडर जारी किया है। आदिवासी जिले के कई क्षेत्रों में सड़क मार्ग न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिसको देखते हुए जबलपुर संभाग के अन्तर्गत आने वाले डिण्डौरी जिले में लोक निर्माण विभाग द्वारा 7 करोड़ 55 लाख 19 हजार की लागत से 5 सड़कों का मजबूती करण पहुँच मार्ग और सड़कों का निर्माण करवाया जायेगा। इन सड़कों का निर्माण 6 माह में पूरा करवाया जायेगा। इसके लिए सक्षम निर्माण ऐजेन्सियों से ऑनलाइन टेण्डर बुलाए गए हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश सरकार ने टिड्डी दल से बचाव और सतर्कता के लिए किए निर्देश जारी, निगरानी के लिए गठित किए स्थानीय दल

मुख्य अभियंता, लोक निर्माण विभाग मध्य क्षेत्र जबलपुर ने बताया कि 3 करोड़ 84 लाख 98 हजार की लागत से कहेंजरा से धनौली तक 6.28 कि.मी. मार्ग का निर्माण होगा। एक करोड़ 11 लाख 95 हजार की लागत से अमरपुर से भैंसवाही पहुँच मार्ग, 90 लाख 32 हजार की लागत से दल्का बांधा-बिलगढा मार्ग का निर्माण, 85 लाख 95 हजार की लागत से मझियाखार से लिखनी मार्ग का मजबूती करण और 81 लाख 98 हजार की लागत से बांकी से करौंदी मार्ग का निर्माण कराया जाएगा।


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA