इमरान समर्थकों के खिलाफ 7-8 साल पुराने Expired आंसू गैस का किया गया इस्तेमाल? मार्च में महिलाएं और बच्चें भी थे शामिल

By अभिनय आकाश | May 26, 2022

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) द्वारा विधानसभा भंग करने और चुनाव की घोषणा करने के लिए बड़े विरोध प्रदर्शन आजादी मार्च के आह्वान करने के बाद देश में तनाव बढ़ गया है। लाहौर, कराची और देश के अन्य हिस्सों में पीटीआई नेताओं और समर्थकों पर पुलिस की कार्रवाई के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। पुलिस की तरफ से भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इसके अलावा बताया जा रहा है कि झड़प के बाद कुल 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। वहीं अब दावा किया जा रहा है कि इमरान समर्खक पत्रकारों पर दागे गए आंसू गैस के गोले एक्सपायर हो चुके थे। पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से इस तरह के दावे किए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: चुनाव की घोषणा के लिए इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार को दिया 6 दिन का समय, कहा- फिर इस्लामाबाद लौटूंगा

वरिष्ठ पत्रकार हमीर मीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दावा किया कि उन्हें पीटीआई नेता डॉ शिरीन मजारी से एक संदेश मिला है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि पुलिस द्वारा एक्सपायर हो चुके आंसू गैस महिलाओं और बच्चों पर दागे गए थे। 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार शिरीन माजरी ने मीर के दावे की स्पष्ट पुष्टि करते हुए उसके ट्वीट को रीट्वीट किया। इस्लामाबाद के रेड ज़ोन हाउसिंग सुप्रीम कोर्ट, संसद, प्रेसीडेंसी, टीवी स्टेशन और डिप्लोमैटिक एन्क्लेव की सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी सेना को लाया जा रहा है। नई सरकार राजनीतिक रूप से इमरान खान का मुकाबला करने में विफल है, जिससे सेना के सत्ता में आने का डर पैदा हो गया है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने यासीन मलिक को सजा सुनाये जाने की निंदा की

उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान में पुलिस भीड़ को तितर-बितर करने के लिए इमरान खान समर्थकों के खिलाफ 7-8 साल पुराने एक्सपायर हो चुके आंसू गैस का इस्तेमाल करती दिख रही है। एक्सपायर हो चुकी आंसू गैस अधिक जहरीली होती है और इसके कनस्तरों में अक्सर विस्फोट हो जाता है।


प्रमुख खबरें

Prajatantra: दिल्ली में दो फाड़ हुई कांग्रेस, कन्हैया को टिकट देने का विरोध, AAP भी बर्दाश्त नहीं

Punjab में अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़, 48 किलोग्राम हेरोइन बरामद; तीन लोग गिरफ्तार

Indian team के चयन से पहले लखनऊ और मुंबई के मुकाबले में नजरें KL Rahul पर

America में तीन पुलिस अधिकारियों पर गोली चलाने वाले संदिग्ध को मार गिराया गया