वुहान से निकाले गए 76 भारतीयों, 36 विदेशियों को आईटीबीपी केंद्र ले जाया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2020

नयी दिल्ली। चीन के कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर से निकाले गए 76 भारतीयों और 36 विदेशियों को बृहस्पतिवार सुबह को अलग रखने के लिए आईटीबीपी के एक केंद्र में ले जाया जा रहा है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बचाए गए लोगों को हवाईअड्डे पर थर्मल जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसके बाद उन्हें छावला इलाके में हमारे केंद्र में अलग रखा जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: यह देश भी आया कोरोना वायरस की चपेट में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का सी-17 ग्लोबमास्टर 3, 76 भारतीय समेत 112 लोगों को लेकर आया। इनमें 23 नागरिक बांग्लादेश, छह चीन के, म्यामां और मालदीव के दो-दो तथा दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका तथा मेडागास्कर के एक-एक नागरिक शामिल हैं।सेना का हेलीकॉप्टर बुधवार को वुहान भेजा गया और वह चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के लिए 15 टन चिकित्सा आपूर्ति लेकर गया।

इसे भी पढ़ें: कम हो रहा है कोरोना वायरस का प्रकोप? चीन में अबतक 2,700 से अधिक लोगों की मौत

इससे पहले भारत ने वुहान से निकाले करीब 650 भारतीयों को आईटीबीपी के केंद्र और मानेसर में सेना के एक अलग केंद्र में रखा गया था। कोरोना वायरस की जांच में ये सभी लोग नेगेटिव पाए गए और उन्हें एक पखवाड़े से अधिक समय तक अलग रखे जाने के बाद घर जाने दिया गया। आईटीबीपी प्रवक्ता ने बताया कि डॉक्टर, पराचिकित्सक तथा अन्य लोगों की टीम केंद्र में 24 घंटे मौजूद रहेगी और वहां रहने वाले लोगों को भोजन, बेड तथा समय बिताने के लिए अंदर मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसे भी देखें- Coronavirus ने मचाई दुनियाभर में दहशत, क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana