Karnataka के दक्षिण कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र में 77.43 प्रतिशत मतदान हुआ, राज्य में 69.23 प्रतिशत मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2024

कर्नाटक की तटीय दक्षिण कन्नड़ संसदीय सीट पर शुक्रवार को लगभग 77.43 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया जबकि राज्य की सभी 14 लोकसभा सीट पर 69.23 प्रतिशत मतदान हुआ।

दक्षिण कन्नड़ लोकसभा सीट के जिला निर्वाचन अधिकारी तथा उपायुक्त मुल्लई मुहिलान ने यहां पीटीआई- को बताया कि शाम छह बजे तक कुल 77.43 प्रतिशत मतदान रिकार्ड किया गया है। उनके अनुसार वैसे अभी भी दूर-दराज के अनेक इलाकों के आंकड़ों को एकत्रित किया जाना शेष है।

मुहिलान ने बताया कि पूरे दक्षिण कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र में कहीं से किसी गडबड़ी या हिंसा की बड़ी खबर नहीं है और लोगों ने सुबह से ही शांतिपूर्ण ढंग से अपने घरों से निकल कर बड़ी संख्या में मतदान किया। उन्होंने बताया कि दक्षिण कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र में सभी 1876 मतदान केन्द्रों पर मतदान सुचारु रूप से संपन्न हुआ।

इस बीच कर्नाटक राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने पीटीआई- को बताया कि राज्य में 28 में से जिन 14 लोकसभा क्षेत्रों में आज मतदान हुआ उनमें मतदान का समय शाम छह बजे समाप्त होने तक कुल मिलाकर 69.23 प्रतिशत मतदान हुआ है। हालांकि अभी भी कुछ आंकड़े कई इलाकों से आने शेष हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में आज मांड्या लोकसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 81.48 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि बंगलूरु मध्य में सबसे कम 52.81 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया। दक्षिण कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र में आज कुल 1876 मतदान केन्द्रों पर 1818127 लोगों में से 77.43 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज