PAK फौज की अफगानिस्तान में एयरस्ट्राइक में 8 लोगों की मौत, तालिबान ने कहा- अंजाम भुगतना होगा

By अभिनय आकाश | Mar 18, 2024

पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान के अंदर पाकिस्तानी तालिबान के कई संदिग्ध ठिकानों पर किए गए हवाई हमलों में सोमवार को आठ लोग मारे गए। जबकि पाकिस्तानी सेना ने कहा कि मारे गए लोग आतंकवादी थे, जिनमें एक वांछित आतंकवादी कमांडर भी शामिल था। तालिबान ने हमले को लापरवाह बताया, कहा कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। हवाई हमले के कुछ घंटों बाद पाकिस्तानी सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि 17-18 मार्च की रात को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर उत्तरी वजीरिस्तान जिले में खुफिया जानकारी के आधार पर ऑपरेशन चलाया।

इसे भी पढ़ें: United Nation में लगा जय श्री राम का नारा, इंदौर की रोहिणी घावरी की स्पीच का दुनिया में बजा डंका

बयान में कहा गया है कि ऑपरेशन के संचालन के दौरान, गहन गोलीबारी के बाद, एचवीटी (उच्च-मूल्य लक्ष्य) आतंकवादी कमांडर सेहरा जानन सहित आठ आतंकवादियों को नरक भेज दिया गया। वह 16 मार्च को मीर अली में सुरक्षा बलों की पोस्ट पर आतंकवादी हमले की साजिश में शामिल था और कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा अत्यधिक वांछित था। इसमें कहा गया है कि क्षेत्र में पाए गए किसी भी अन्य आतंकवादी को खत्म करने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है क्योंकि सुरक्षा बल देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अफगान अंतरिम सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने हमलों की निंदा की, उन्हें अफगान क्षेत्र का उल्लंघन बताया और पाकिस्तान से अपने आंतरिक मुद्दों के लिए अफगानिस्तान को दोष देने से बचने का आग्रह किया।

इसे भी पढ़ें: Punjab में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास तीन किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद

जबीहुल्लाह ने कहा कि लगभग 3 बजे, पाकिस्तानी विमानों ने पाकिस्तान की सीमा के पास खोस्त और पक्तिका प्रांतों में नागरिक घरों पर बमबारी की। उन्होंने दावा किया कि मारे गए सभी आठ लोग महिलाएं और बच्चे थे। मुजाहिद ने कहा कि पाकिस्तानी विमानों ने पक्तिका के बरमल जिले के लमान इलाके में बमबारी की है।

प्रमुख खबरें

ईरानी फिल्म निर्माता Mohammad Rasoulof को 8 साल की जेल और कोड़े मारने की सजा सुनाई गई

भारत में खेलना मेरे लिए अच्छा रहेगा, लेकिन वहां कई समारोह भी होंगे: नीरज चोपड़ा

Pawan Singh: नहीं माने पवन सिंह, काराकट से भर दिया नामांकन, क्या BJP पार्टी से निकालेगी?

कोई सफेद है, कोई काला... सैम पित्रोदा को बचाने के चक्कर में गड़बड़ाए अधीर, बीजेपी ने साधा निशाना