Assam की पांच लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक 9.15 प्रतिशत मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2024

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत असम की पांच लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और नौ बजे तक कुल 77,26,668 मतदाताओं में से अनुमानित 9.15 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दीफू (अजजा) सीट पर सबसे अधिक 14.13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, इसके बाद करीमगंज में 9.61 प्रतिशत, दरांग-उदलगुरी में 9.16 प्रतिशत, नगांव में 9.07 प्रतिशत और सिलचर में सबसे कम 5.49 प्रतिशत मतदान हुआ।

इन सीटों पर कुल 61 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर किए गए पोस्ट में कहा, असम में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। मैं प्रत्येक नागरिक से मतदान करने का आग्रह करता हूं। आपका मत कीमती है और यह आने वाले वर्षों में भारत की दिशा तय करेगा।

असम की इन पांच लोकसभा सीट पर कुल 77,26,668 मतदाताओं में से 8,61,559 महिला और 179 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। यहां कुल 9,133 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इन पांच लोकसभा सीट पर कई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में खराबी की सूचना मिली है, हालांकि बाद में इन्हें ठीक कर दिया गया। उन्होंने बताया कि कई स्थानों पर लगभग एक घंटे तक मतदान शुरू नहीं हो सका।

प्रमुख खबरें

MI vs SRH IPL 2024: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Congress पर मोदी का वार, बोले- तुष्टिकरण के कारण राम मंदिर अभिषेक का पार्टी ने किया बहिष्कार, YSR पर भी बरसे

सेना के शौर्य का अपमान करना विपक्ष की आदत: Anurag Thakur

Loksabha Elections के तीसरे चरण में 7 मई को 12 राज्यों की 94 सीटों पर होगी वोटिंग, कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला