शक्तिशाली विस्‍फोट के कुछ महीनें बाद बेरूत बंदरगाह के गोदाम में लगी भीषण आग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 10, 2020

बेरूत। बेरूत बंदरगाह पर बृहस्पतिवार को आग लग गई जिससे निवासियों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया। पिछले महीने ही यहां एक बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें लगभग 200 लोग मारे गए थे और हजारों लोग घायल हो गए थे। बृहस्पतिवार को लगी आग का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। बंदरगाह में लगी आग से दोपहर में धुआं उठा और जमीन पर लपटें दिखाई पड़ रही थीं। लेबनानी सेना ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां तेल और टायर रखे गए हैं। सेना ने कहा कि आग पर काबू पाने का काम जारी है और इस अभियान में सेना के हेलीकाप्टरों की मदद ली जा रही है।

इसे भी पढ़ें: 1000 चीनी छात्रों का वीजा रद्द करने के बाद चीन ने कहा- अमेरिका कर रहा ‘नस्लीय भेदभाव और मानवाधिकार का उल्लंघन’’

स्थानीय टीवी स्टेशनों का कहना है कि बंदरगाह के नजदीक जिन कंपनियों के कार्यालय हैं उनके कर्मचारियों को क्षेत्र से बाहर जाने को कह दिया गया है। बंदरगाह के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क को सेना ने बंद कर दिया है। सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां टायर रखे हुए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बंदरगाह पर काम करने वाले कर्मचारियों को डर के मारे भागते हुए देखा जा सकता है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान