South Korea और Japan के बीच समुद्र में एक जहाज डूबा, 12 लोग बेहोश हालत में मिले

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2023

सियोल। दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवारको तड़के एक मालवाहक जहाज डूब गया, जिसमें सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 12 को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि जहाज से बचाए गए 12 लोग बेहोश मिले। बाद में उन्हें होश आया लेकिन उनमें से एक अब भी बेहोश है। बहरहाल, हादसे में किसी के जान गंवाने की जानकारी नहीं है। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया और जापान के तटरक्षक, जहाज और विमान चालक दल के 10 लापता सदस्यों की तलाश में जुटे हैं। तेज हवाओं और ऊंची लहरों के कारण सभी प्रयास धीमे पड़ गए हैं।

जापानी तटरक्षक के प्रवक्ता शिन्या किताहारा ने बताया कि 6,551 टन के ‘जिन तियान’ जहाज से मंगलवार रात करीब सवा 11 बजे मदद के लिए फोन आया था, जिसके करीब साढ़े तीन घंटे बाद वह डूब गया। यह जहाज हांगकांग में पंजीकृत था जो दक्षिण कोरियाई द्वीप जेजू के समुद्र में डूब गया। जेजू द्वीप के तटरक्षक अधिकारियों ने बताया कि जहाज के कैप्टन ने मंगलवार देर रात दो बजकर 41 मिनट पर आखिरी बार तटरक्षक से संपर्क किया था और बताया था कि चालक दल के सदस्य जहाज छोड़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Chris Hipkins ने न्यूजीलैंड के 41वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

जेजू के तटरक्षक के अनुसार, चालक दल के छह सदस्यों को दक्षिण कोरियाई तटरक्षक जहाजों ने बचाया, जबकि एक मालवाहक जहाज ने पांच और एक जापानी समुद्री आत्मरक्षा बल के जहाज ने एक व्यक्ति को बचाया। दक्षिण कोरिया और जापानी अधिकारियों के अनुसार, इस पर सवार चालक दल के सदस्यों में से 14 चीन के और आठ म्यांमा के नागरिक हैं।

प्रमुख खबरें

DC vs MI: Jake Fraser ने खेली ताबड़तोड़ पारी, 27 गेंदों में 84 रन बनाकर अपने नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

Weekly Love Horoscope For 29 April To 5 May 2024 | इस सप्ताह इन 4 राशियों की लव लाइफ रहेगी रोमांटिक

Face Shine Tips: बेदाग स्किन के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो

जहीर खान ने T20 World Cup के लिए एकमात्र विकेटकीपर पंत को चुना