आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लोकर कांग्रेस में फूट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 01, 2019

नयी दिल्ली। कांगेस दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने पर विचार कर रही हैं हालांकि पार्टी के एक धड़े का मानना है कि भाजपा को हराने के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है। हालांकि पार्टी की दिल्ली इकाई फिलहाल गठबंधन नहीं करने के रुख पर कायम है। सूत्रों का कहना है कि आप की तरफ से गठबंधन के लिए संपर्क किया जा रहा है और इस बारे में जल्द कोई फैसला हो सकता है।  उधर, आप के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘तालमेल होगा, लेकिन यह इतनी जल्दी और आसानी से नहीं होगा।’’

 

 

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘तालमेल के लिए आप लगातार संपर्क कर रही है और कांग्रेस के भीतर एक धड़ा है जो मानता है कि गठबंधन का विकल्प खुला रहना चाहिए। हमारा मकसद भाजपा को पराजित करने का है।’’ कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने कहा, ‘‘पार्टी सभी सात सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है और उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है।’’ आप के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में अब तक कोई बात नहीं हुई है। 

 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी अपना पीआर किए बगैर पांच मिनट भी नहीं रह सकते: राहुल

 

उधर, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शुक्रवार को तीनों कार्यकारी अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें पार्टी के पुराने रुख को दोहराया गया कि आप के साथ गठबंधन नहीं होगा। शीला पहले भी दोहरा चुकी हैं कि दिल्ली में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी, हालांकि आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल कई मौकों पर खुलकर कह चुके हैं कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहते हैं।

 

प्रमुख खबरें

Prime Minister Modi को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली याचिका खारिज

NCERT Textbook में मणिपुर के खेल को मिजोरम का बताया गया, भाजपा विधायक ने सुधार की मांग की

Hemant Soren की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया

Karan Johar के साथा काम करेंगे Ayushmann Khurrana, जासूसी कॉमेडी के लिए एक्टर ने भरी हामी: रिपोर्ट