प्रधानमंत्री मोदी अपना पीआर किए बगैर पांच मिनट भी नहीं रह सकते: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 1 2019 7:48PM
प्रधानमंत्री मोदी अपना पीआर किए बगैर पांच मिनट भी नहीं रह सकते: राहुल
Image Source: Google

केंद्रीय बजट के दौरान किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा किए जाने का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के सांसदों ने इसका स्वागत मेज थपथपा कर किया।

धुले। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह (मोदी) पांच मिनट भी अपना प्रचार (पीआर) किए बगैर नहीं रह सकते। राहुल ने उत्तर महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह कहा। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के बाद एकजुट होने की जरूरत के बारे में बात करने के बावजूद कांग्रेस पर हमला बोलने को लेकर मोदी पर हमला किया। राहुल ने कहा, ‘‘पुलवामा हमले के बाद, मैंने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने कहा था कि कोई भी व्यक्ति सरकार की आलोचना नहीं करेगा और (यह भी कहा था) कि देश को इस लड़ाई में एकजुट खड़ा रहना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम हो जाने के बाद सरकार पर राजनीतिक हमले किए जा सकते हैं।



 
राहुल ने कहा, ‘‘मोदी ने मीडिया से कहा कि भारत पुलवामा आतंकी हमले के बाद एकजुट है। लेकिन इसके तुरंत बाद उन्होंने राष्ट्रीय समर स्मारक (नेशनल वार मेमोरियल) के उदघाटन (दिल्ली में) के दौरान हमारी आलोचना की। इस देश के प्रधानमंत्री पांच मिनट के लिए भी अपना पीआर नहीं बंद कर सकते। यही उनके (मोदी) और कांग्रेस के बीच फर्क है।’’ उन्होंने उद्योगपति अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) मिराज, सुखोई और जगुआर जैसे सैन्य विमान बना रही है। दरअसल, अंबानी को राफेल सौदे के तहत ऑफसेट अनुबंध मिला है। राहुल ने कहा कि जब नोटबंदी की घोषणा की गई थी देश को यह यकीन दिलाया गया कि यह कालाधन के खिलाफ एक लड़ाई है लेकिन बैंकों के सामने सिर्फ आम आदमी को कतार में खड़ा होना पड़ा, ना कि अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी या विजय माल्या को।
 
 
केंद्रीय बजट के दौरान किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा किए जाने का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के सांसदों ने इसका स्वागत मेज थपथपा कर किया। उन्होंने कहा, ‘‘बाद में, हमने जाना कि मोदी और पीयूष - जी ने किसानों के परिवारों को 17 रूपये (प्रतिदिन) दिया है। इस तरह हर व्यक्ति को साढ़े तीन रूपया (प्रतिदिन) मिला। मोदी को खुद ही शर्मिंदा होना चाहिए। एक ओर जहां (15 लोगों को) 3. 5 लाख करोड़ रूपये के कर्ज माफ कर दिए, वहीं दूसरी ओर किसानों के परिवारों को 3. 5 रुपये (मोदी सरकार द्वारा) दिए गए हैं।’’ कांग्रेस प्रमुख ने गरीबों की न्यूनतम आय सुनिश्चित करने के अपने वादे को दोहराया। उन्होंने कहा, ‘‘हम आपको (सिर्फ) तीन रूपये नहीं देंगे। यदि वे (मोदी सरकार) 15 लोगों को 3. 5 लाख करोड़ रूपये दे सकते हैं, तो हम गरीबों और युवाओं के लिए निश्चित रूप से (न्यूनतम आय) सुनिश्चित कर सकते हैं।’’
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video