आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 13, 2022

आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए तीन और उम्मीदवारों की शनिवार को घोषणा की। हालांकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने अभी तक अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी के लिए निर्वाचन क्षेत्र तय नहीं किया है। शनिवार को जारी की गई 15वीं सूची के साथ ‘आप’ 182 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 176 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

नई सूची में ‘आप’ ने महेंद्र परमार और महेंद्र पाटिल को टिकट दिया है जो क्रमश: सिद्धपुर और उधना सीटों से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने खेड़ा जिले के मातर निर्वाचन क्षेत्र में महिपतसिंह चौहान की जगह लालजी परमार को टिकट दिया है। दो दिन पहले मातर के भाजपा विधायक केसरीसिंह सोलंकी सत्ताधारी पार्टी द्वारा टिकट दिये जाने से इनकार करने के बाद ‘आप’ में शामिल हो गए थे। इस बीच, ‘आप’ ने भावनगर से कोली समुदाय के नेता राजू सोलंकी को अपना राष्ट्रीय संयुक्त सचिव नियुक्त किया है।

इस नई सूची के साथ ‘आप’ अब तक 176 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसने पिछले चार महीनों में कई नामों में संशोधन किया है। जिन छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है, उनमें द्वारका, भावनगर (पश्चिम), खंभालिया, मानसा, विसनगर और खेरालू शामिल हैं। गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

प्रमुख खबरें

भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल, जनता लोकसभा चुनाव में उसे सबक सिखाएगी: हुड्डा

Election Commission प. बंगाल में चौथे चरण के लिए केंद्रीय बलों की 578 कंपनी तैनात करेगा

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें