Punjab में बजट सत्र पर बवाल, राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP

By अभिनय आकाश | Feb 27, 2023

पंजाब के राज्यपाल द्वारा बजट सत्र स्थगित किए जाने के बाद आप सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब सरकार को राज्य विधानसभा के बजट सत्र को बुलाने के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का रुख करने के लिए "मजबूर" होना पड़ा क्योंकि राज्यपाल इस संबंध में कैबिनेट के फैसले का जवाब नहीं दे रहे हैं। आप नेता ने कहा कि सोमवार सुबह शीर्ष अदालत में इस मामले का उल्लेख किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब बनाने की दिशा में हो रहा काम, जल्द दिखेगा असर : भगवंत मान

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार के बीच गतिरोध गुरुवार को और बढ़ गया था, पुरोहित ने संकेत दिया था कि उन्हें सत्र बुलाने की कोई जल्दी नहीं है और उन्होंने मुख्यमंत्री को राजभवन के एक पत्र पर उनके 'अपमानजनक' जवाब की याद दिलाई। मुख्यमंत्री मान को श्री पुरोहित का पत्र पंजाब कैबिनेट द्वारा 3 मार्च से विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला करने और राज्यपाल से सदन बुलाने का अनुरोध करने के दो दिन बाद आया था।

इसे भी पढ़ें: Ajnala Clash पर Bhagwant Mann ने दिया बयान, कहा- खालिस्तान समर्थकों को Pakistan से मिल रही आर्थिक मदद

चड्ढा ने ट्विटर पर कहा कि कैबिनेट की सलाह के अनुसार राज्यपाल को विधानसभा बुलानी है .... हमें पंजाब विधानसभा के बजट सत्र को बुलाने जैसी बुनियादी बातों पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले का उल्लेख किया जाएगा ।

प्रमुख खबरें

मेरे लिए अमेठी और रायबरेली अलग-अलग नहीं : Rahul Gandhi

डूब रहे थे 20 पाकिस्तानी! भारत ने ऐसे बचाई जान, अरब सागर में नौसेना की कार्रवाई

अगर आपको भी इन चीजों के खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ