AAP सूत्रों का दावा, ED हिरासत में बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबीयत, शुगर लेवल गिरा

By अंकित सिंह | Mar 27, 2024

आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बुधवार को दावा किया कि मधुमेह से पीड़ित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव हो रहा है और प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहने के दौरान उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया है। आप सूत्रों ने दावा किया कि केजरीवाल का रक्त शर्करा स्तर एक समय गिरकर 46 मिलीग्राम/डीएल तक पहुंच गया, जिसे डॉक्टर "बहुत खतरनाक" मानते हैं। इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मंगलवार शाम को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनके मधुमेह और शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव को देखते हुए उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंता व्यक्त की।

 

इसे भी पढ़ें: मेरे पति 28 मार्च को अदालत में आबकारी नीति मामले में सच्चाई बताएंगे : Sunita Kejriwal


सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मैं कल अरविंद केजरीवाल से जेल में मिली, उन्हें मधुमेह है और उनका शर्करा स्तर नियंत्रण में नहीं है। हालाँकि, उनका संकल्प दृढ़ है। उन्होंने लोगों से उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील की। गौरतलब है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं। केजरीवाल ने उनकी गिरफ्तारी को अदालत में चुनौती दी है।

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा में हंगामा, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का AAP विधायकों ने किया विरोध


यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी, इस आरोप का AAP ने बार-बार खंडन किया। बाद में नीति को रद्द कर दिया गया और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया।

प्रमुख खबरें

दीपशिखा देशमुख ने युवा महिलाओं से मतदान करने का आग्रह किया: उनके विकास का एक सक्षक्त सन्देश

American Accent में इंटरव्यू में बोली Kiara Advani, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वी़डियो, लोगों ने उन्हें नकली Kim Kardashian कहा

IPL 2024: हैंडशेक विवाद के बाद एमएस धोनी से RCB के खिलाड़ी ने लिया ऑटोग्राफ, देखें वीडियो

Prajatantra: स्वाति मालीवाल केस ने बढ़ाई केजरीवाल की मुश्किलें, चुनावी मौसम में BJP को मिला बड़ा मुद्दा