कोयला तस्करी मामला: SC में 13 जनवरी को नहीं होगी सुनवाई, 31 जनवरी को किया जा सकता है लिस्ट

By अभिनय आकाश | Jan 12, 2023

ईडी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा की याचिका पर सुनवाई फिर से टल गई है। हालांकि उनके मामले की सुनवाई शुक्रवार को होनी है, लेकिन शीर्ष अदालत की वेबसाइट के मुताबिक इसकी संभावना नहीं है। वेबसाइट के मुताबिक 31 जनवरी को सुनवाई सूची में मामला दर्ज हो सकता है। इस दिन को ही मामले की संभावित सुनवाई की तारीख के रूप में तय किया गया है। अभिषेक की अर्जी पर उस दिन सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की खंडपीठ में सुनवाई हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल : मंदिर के बाहर भाजपा नेता दिलीप घोष के खिलाफ लगे ‘वापस जाओ’ के नारे

हालांकि, सुनवाई की संभावित तारीख में अक्सर बदलाव किया जाता है। किसी एक पक्ष का वकील अदालत का ध्यान आकर्षित कर सकता है और मामले की सुनवाई की तारीख बदलने के लिए आवेदन दायर कर सकता है। ऐसे में कोर्ट मामले की सुनवाई स्थगित या स्थगित कर सकता है। इस मामले की सुनवाई पिछले साल दिसंबर में होनी थी, लेकिन इसे टाल दिया गया। उस समय सुप्रीम कोर्ट ने 13 जनवरी को इस मामले की 'संभावित सुनवाई दिवस' घोषित किया था. अब सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 'नए संभावित दिन' की घोषणा की है। 

इसे भी पढ़ें: Vande Bharat Express | बंगाल के बोलपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस पर नहीं हुई पत्थरबाजी, रेलवे ने जांच के बाद किया दावा

संयोग से अभिषेक और उनकी पत्नी रुजिरा कोयला तस्करी मामले में ईडी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे। शीर्ष अदालत ने पिछले साल सितंबर में उन्हें सुरक्षा प्रदान की थी। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि तृणमूल के 'कमांडर' के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा सकती है। कहा जाता है कि इलाज के लिए विदेश जाने में कोई बाधा नहीं है। ईडी ने उस सुरक्षा को वापस लेने के लिए शीर्ष अदालत का रुख किया था। हालांकि, कोर्ट ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana