महुआ मोइत्रा पर केंद्रीय एजेंसियों का एक्शन, 31 मार्च को कृष्णानगर में इसे ही मुद्दा बनाकर लोकसभा अभियान की करेंगी शुरुआत

By अभिनय आकाश | Mar 26, 2024

ममता बनर्जी 31 मार्च को कृष्णानगर जा रही हैं। हाल ही में महुआ मोइत्रा के घर और दफ्तर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी इस मुद्दे को एक टूल के तौर पर इस्तेमाल करना चाहती हैं। इसलिए इस बार ममता अपने लोकसभा अभियान की शुरुआत महुआ केंद्र से करेंगी। हटियार ममता ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी की 'अनुचित' कार्रवाई को बताया। सूत्रों के मुताबिक, ममता मार्च के अंत में लोकसभा चुनाव के लिए कृष्णानगर में प्रचार सभा से केंद्र के खिलाफ आवाज उठाने वाली हैं। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP ने नहीं मनाई होली, आतिशी का PM Modi पर वार

कृष्णानगर 2009 से तृणमूल का गढ़ बना हुआ है, जो भाजपा के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। मुख्यमंत्री मार्नाटा बनर्जी की पार्टी के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल करना चाहती है। मोइत्रा का दोबारा नामांकन क्षेत्र में भाजपा के प्रभाव का मुकाबला करने और अपने चुनावी मैदान की रक्षा करने के लिए तृणमूल के दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच, मोइत्रा के निष्कासन और उसके बाद फिर से सत्ता में आने से चुनावी मुकाबले में तीव्रता आ गई है, जो पश्चिम बंगाल में तृणमूल और भाजपा के बीच व्यापक लड़ाई का प्रतीक है। जैसा कि बंगाल एक और चुनावी मुकाबले के लिए तैयार है, मोइत्रा की उम्मीदवारी राज्य में भाजपा की चुनावी प्रगति को रोकने के लिए तृणमूल की रणनीति में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें: मोदी-मैक्रों के ऐलान से घुसपैठियों में खौफ, फ्रांस-भारत में शुरू हुआ एक्शन

संयोग से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से देश में केंद्रीय एजेंसी की गतिविधियों के मुद्दे पर हंगामा मचा हुआ है। केजरीवाल की गिरफ्तारी ने विपक्ष के भारत गठबंधन को नई ऑक्सीजन दे दी है। ऐसे में ममता बनर्जी का महुआ मैत्र अभियान कृष्णानगर से शुरू हुआ। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कथित रूप से धन लेकर सवाल पूछने के मामले में पार्टी नेता महुआ मोइत्रा के परिसरों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी को प्रतिशोध की राजनीति बताया है। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने मामले में कोलकाता सहित कई स्थानों पर टीएमसी की पूर्व सांसद मोइत्रा के परिसरों में तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में महुआ के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी की प्रक्रिया की जानकारी देकर कार्रवाई शुरू की। 


प्रमुख खबरें

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में विशेष अदालत ने 2 शूटर्स दोषी, सचिन आंदुरे, सरद कालस्कर को आजीवन कारावास की सजा

United Nations ने सूखा प्रभावित जिम्बाब्वे के लिए देशों से की 43 करोड़ डॉलर की सहायता की अपील

धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा Air India एक्सप्रेस का परिचालन, चालक दल के सदस्यों की हड़ताल के कारण हुई थी बाधित

भगवान परशुराम, शाश्वत ब्राह्मणत्व और हमारा समाज