Actor Richard E. Grant इस साल करेंगे बाफ्टा की मेजबानी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16, 2023

अभिनेता रिचर्ड ई. ग्रांट ब्रिटिश अकादमी फिल्म एवं टेलीविज़न पुरस्कार (बाफ्टा) 2023 की मेजबानी करेंगे। आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्रस्तुतकर्ता एलिसन हैमंड ‘बाफ्टा स्टूडियो’ की मेजबानी करेंगे, जिससे दर्शकों को घर बैठे समारोह में होने का अनुभव मिल पाएगा और वे समारोह में पर्दे के पीछे होने वाली गतिविधियों से वाकिफ हो पाएंगे। प्रस्तुतकर्ता विक होप और फिल्म समीक्षक अली प्लंब ‘बाफ्टा’ के रेड कार्पेट पर लोगों का स्वागत करेंगे।

फिल्म ‘कैन यू एवर फोर्गिव मी?’, सीरीज ‘डाउनटाउन एबे’ और गेम ऑफ थ्रोन्स’ में अपनी अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाले ग्रांट ने एक बयान में कहा, ‘‘पहली बार ईई बाफ्टा की मेजबानी करने और इस साल आईं खास फिल्मों का जश्न मनाने का अवसर पाकर में खुश हूं।’’ ‘ईई’ कंपनी बाफ्टा की प्रयोजक है। बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी जेन मिलीचिप ने एक बयान में कहा, ‘‘ हम 2023 में ईई बाफ्टा फिल्म पुरस्कार की मेजबानी करने वालों की सूची में बेहतरीन नाम देख खुश हैं।

मैं रिचर्ड ई. ग्रांट को मंच पर देखने को उत्साहित हूं। घर-घर में बहुत पसंद किए जाने वाले रिचर्ड का मनोरंजन जगत में उनके साथी बहुत सम्मान करते हैं। मुझे लगता है कि रिचर्ड के उत्साह से मेल खाने और हमारी नई पहल ‘बाफ्टा स्टूडियो’ की मेजबानी करने के लिए एलिसन हैमंड से बेहतरीन विकल्प कोई नहीं हो सकता। वहीं रेड कार्पेट पर अली प्लंब और विक होप रहेंगे, जो समारोह की शुरुआत से ही लोगों में उत्साह भर देंगे।’’ बाफ्टा फिल्म पुरस्कार का प्रसारण बीबीसी वन, बीबीसी आईप्लेयर और सिंडिकेट पर 19 फरवरी को साउथबैंक सेंटर के रॉयल फेस्टिवल हॉल से किया जाएगा। इस साल के अंतिम नामांकनों की घोषणा 19 जनवरी को की जाएगी। हैमंड ने कहा कि वह इस साल ग्रांट के साथ मेजबानी करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज