सबको हँसाने, गुदगुदाने वाली शम्मी आंटी रुला कर चली गईं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 06, 2018

हम सबकी प्यारी शम्मी आंटी नहीं रहीं। 89 साल की उम्र में सोमवार रात उनका निधन हो गया। 200 से ज्यादा फिल्मों में काम करने के अलावा उन्होंने कई हिट धारावाहिकों में भी काम किया था। 'देख भाई देख', 'जबान संभाल के', 'श्रीमान श्रीमती', 'कभी ये कभी वो' और 'फिल्मी चक्कर' धारावाहिक आपको आज भी याद होंगे। इन धारावाहिकों में शम्मी आंटी का सहज अभिनय और गुदगुदा देने वाले संवाद दर्शकों को आज भी याद हैं।

शम्मी आंटी फिल्म इंडस्ट्री की उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से थीं जिन्होंने अपने अभिनय के बल पर और बिना किसी गॉडफादर के अपना मुकाम बनाया। यह दुखद बात है कि शम्मी आंटी अपने अंतिम समय में गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। दो सप्ताह में दो अभिनेत्रियों, पहले श्रीदेवी और अब शम्मी आंटी का चला जाना सबको गमगीन कर गया है। अमिताभ बच्चन से लेकर अन्य कई फिल्मी सितारों ने शम्मी आंटी के निधन पर दुख जताया है।

 

शम्मी आंटी के फिल्मी कॅरियर की बात करें तो यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है कि उन्होंने लगभग 64 वर्षों तक फिल्मों में काम किया। उनकी प्रमुख फिल्मों में 'कुली नंबर 1', 'खुदा गवाह', 'हम', 'अर्थ', 'द बर्निंग ट्रेन', 'हम साथ साथ हैं' और 'इम्तिहान' प्रमुख हैं। शम्मी आंटी आखिरी बार फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म 'शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी' में नजर आईं थीं। शम्मी आंटी ने छोटे पर्दे पर भी अपनी अलग पहचान बनाई यही नहीं उन्होंने दूरदर्शन के लिए कुछ धारावाहिकों का निर्माण भी किया।

 

शम्मी आंटी की निजी जिंदगी पर बात करें तो हम आपको बताना चाहेंगे कि उनका असली नाम नर्गिस राबदी था। उन्होंने मशहूर फिल्म निर्माता सुल्‍तान अहमद से शादी की थी लेकिन यह शादी 7 साल तक चली थी। वह मशहूर फैशन डिजाइनर मनी राबदी की छोटी बहन थीं।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान