तिमाही खत्म होने पर शेयर बाजार के आंकड़े अद्यतन करने का इंतजार करें: Adani Group

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 28, 2023

अडाणी समूह के मुख्य वित्त अधिकारी जुगशिंदर रॉबी सिंह ने मंगलवार को कहा कि शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही समाप्त होने के बाद अद्यतन करेंगे, उसके बाद चीजें खुद-ब-खुद साफ हो जाएगी। उन्होंने मौजूदा आंकड़े के समूह के बयान से मेल नहीं खाने के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए यह बात कही। समूह ने बयान में कहा है कि उसने शेयर के आधार पर लिये गये सभी 2.15 अरब डॉलर के कर्ज का भुगतान कर दिया है।

सिंह ने उन रिपोर्ट में ‘जानबूझकर गलत बयान’ देने की बात कही जिसमें कहा गया है कि कंपनी के सात मार्च और 12 मार्च की घोषणा शेयर बाजारों में उपलब्ध सूचना से मेल नहीं खाती। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘...उन्हें पता है कि संबंधित शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही के अंत में अद्यतन करेंगे। कुछ रिपोर्ट में जानबूझकर गलत बयान दिये गये हैं, शेयर बाजार में तिमाही के अंत में आंकड़े अद्यतन करने के बाद सभी के लिये चीजें साफ हो जाएंगी।’’

अडाणी समूह ने 12 मार्च को कहा था कि उसने शेयर गिरवी रखकर लिये गये 2.15 अरब डॉलर का कर्ज लौटा दिया है। ये कर्ज प्रवर्तकों के शेयर गिरवी रखकर लिया गया था। उसने कहा था कि कर्ज समयसीमा 31 मार्च, 2023 से पहले लौटाये गये हैं। हालांकि, विभिन्न रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर बाजारों को दी गयी सूचना के अनुसार समूह की कंपनियों... अडाणी पोर्ट्स एंड सेज, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर अब भी वित्तीय संस्थानों के पास गिरवी हैं। इसके बारे में सिंह ने कहा, ‘‘यह कुछ और नहीं बल्कि जानबूझकर गलत बयान देने का मामला है।’’ उन्होंने कहा कि मौजूदा तिमाही 31 मार्च को खत्म होगी और उसके बाद शेयर बाजार आंकड़े अद्यतन करेगा, उससे चीजें साफ हो जाएंगी।

प्रमुख खबरें

Karnataka । क्या कोई पंजा आपकी संपत्ति लूट सकता है? Belagavi की जनता से PM Modi ने पूछा सवाल, Congress को दी ये चेतवानी

उधमपुर में आतंकवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, गोलीबारी में एक ग्राम रक्षा गार्ड हुआ घायल

12 साल बाद गुरु का वृषभ में हो रहा है गोचर, कैसा होगा इसका असर विभिन्न राशियों पर जानें सिर्फ यहां

बादल ने धर्म का इस्तेमाल हमेशा अपने निहित स्वार्थों के लिए किया : Bhagwant Mann