मोदी की दलाली कर रही हैं ममता बनर्जी, अधीर रंजन का TMC पर बड़ा हमला

By अभिनय आकाश | May 09, 2024

बंगाल कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलकर उन पर गुप्त रूप से भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए काम करने का आरोप लगाकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। कांग्रेस की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता पर हमला करते हुए अधीर रंजन ने कहा कि वह मोदी की दलाली और उनकी पैरवी कर रही हैं, यही वजह है कि पश्चिम बंगाल में दोनों गठबंधन सहयोगियों के बीच समझौता नहीं हो सका। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस पर कटाक्ष किया और आरोप लगाया कि मौजूदा पश्चिम बंगाल सरकार दो समुदायों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करती है। लोकसभा में विपक्ष के नेता और बेरहामपुर सीट से पांच बार के सांसद ने यह भी कहा कि टीएमसी यह साबित करने के लिए अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है कि इस बार सत्ताधारी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है (टीएमसी ने बेरहामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है) अधिक तरजीह दी जानी चाहिए क्योंकि वह अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और मैं हिंदू समुदाय से हूं।

इसे भी पढ़ें: Barrackpore में TMC के कारण लगा है समस्याओं का अंबार, जनता कह रही है अबकी बार होगा 400 पार

वहीं दूसरी तरफ टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने राज्य में विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के तहत सीट बंटवारा नहीं होने के लिए पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी जिम्मेदार ठहराया। बनर्जी ने कहा कि टीएमसी बंगाल में कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे चाहती थी ताकि ‘इंडिया’ गठजोड़एक साथ लड़ सके। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ क्यों गई, जो लंबे समय से राज्य में उसकी कट्टर दुश्मन है और इस गठजोड़ के लिए चौधरी को दोषी ठहराया। 

इसे भी पढ़ें: Mamata के शासन में राज्य के सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल, जैसे-तैसे हो रही पढ़ाई

अभिषेक बनर्जी ने बहरामपुर से टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान के समर्थन में यहां रोड शो करने के बाद कहा कि बंगाल में ‘इंडिया’ गठबंधन के आकार नहीं लेने का एकमात्र कारण अधीर रंजन चौधरी हैं। पठान का मुकाबला इस सीट पर कांग्रेस के चौधरी से है। विपक्षी गठबंधन के गठन के बाद से ही माकपा ने स्पष्ट कर दिया था कि वह बंगाल में भाजपा और टीएमसी दोनों के खिलाफ लड़ेगी। चौधरी लगातार पांच बार से इस सीट से सांसद हैं और वह छठी बार फिर से मैदान में हैं। वहीं भाजपा ने निर्मल कुमार साहा को टिकट दिया है। इस सीट पर 13 मई को चुनाव होना है।

 

प्रमुख खबरें

गुलाम नबी आजाद से लेकर बीजेपी तक को चुनाव लड़ने की चुनौती देने वाले उमर अब्दुल्ला क्या बारामूला से उतर कर फंस गए हैं?

Chai Par Sameeksha: Raebareli-Amethi में क्या है माहौल, केजरीवाल के घर में क्यों मचा दंगल?

Prickly Heat: चुभती-जलती घमौरियों से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, झट से मिलेगा आराम

Arvind Kejriwal की मुश्किलों के और बढ़ाने की तैयारी में ED, दाखिल कर दी कोर्ट में नई याचिका