आदित्य बिड़ला समूह की दो कंपनियों का विलय के लिये NCLT में आवेदन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2018

नयी दिल्ली। आदित्य बिड़ला समूह ने कहा कि उसकी दो इकाइयां विलय की प्रक्रिया में हैं और वह राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की इलाहाबाद पीठ के समक्ष इस एकीकरण प्रक्रिया की मंजूरी के लिये आवेदन करेंगी।

आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड ने एक नियामकीय जानकारी में कहा है कि कंपनी की अनुषंगी आदिल्य बिड़ला मनी लिमिटेड (एबीएमएल) और इस अनुषंगी की पूर्णस्वामित्व वाली अनुषंगी आदित्य बिड़ला कमोडिटीज ब्रोकिंग लिमिटेड (एबीसीबीएल) विलय योजना की मंजूरी के लिये एनसीएलटी की अहमदाबाद पीठ के समक्ष आवेदन करने की प्रक्रिया में है। योजना के तहत एबीसीबीएल का एबीएमएल में विलय होगा।

एबीसीएल ने कहा कि वायदा बाजार आयोग का सेबी में विलय होने के बाद एबीसीबीएल का एबीएमएल में विलय होने से प्रतिभूति और उपभोक्ता जिंस ब्रोकिंग कारोबार दोनों एक ही कंपनी के तहत आ जायेंगे। इससे कंपनी को कारोबार में आसानी होगी। एबीसीबीएल की प्राधिकृत शेयर पूंजी दिसंबर 2017 में सात करोड़ रुपये थी जबकि एबीएमएल की शेयर पूंजी 25 करोड़ रुपये पर थी।

 

प्रमुख खबरें

Shaurya Path: Israel-Hamas, America Russia-Ukraine और China से जुड़े मुद्दों पर चर्चा

Rajasthan Child Marriage: बाल विवाह रोकने के लिए हाई कोर्ट ने सुनाया गजब का आदेश, पंच-सरपंच होंगे जिम्मेदार

भारत जोड़ो यात्रा का समापन चार जून को कांग्रेस ढूंढो यात्रा से होगा : Amit Shah

Swara Bhasker Vs Kangana Ranaut | कंगना रनौत से तुलना किए जाने पर स्वरा भास्कर का आया जोरदार रिएक्शन, दोनों के बीच बड़ा अंतर बताया