सुषमा को याद कर भावुक हुए आडवाणी, कहा- राष्ट्र ने एक महान नेता खो दिया है

By अंकित सिंह | Aug 07, 2019

विदेश मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सूत्रों ने बताया कि स्वराज को रात करीब साढ़े नौ बजे यहां अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया। एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। सुषमा जी के निधन पर उनके राजनीतिक गुरु और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने गहरा दुख जताया है। 

सुषमाजी वह थीं, जिन्हें मैंने भारतीय जनता पार्टी में उनकी शानदार पारी की शुरुआत से जाना और काम किया है। जब मैं अस्सी के दशक में भाजपा का अध्यक्ष था, वह एक होनहार युवा कार्यकर्ता थीं, जिसे मैंने अपनी टीम में शामिल किया था। और वर्षों में, वह हमारी पार्टी के सबसे लोकप्रिय और प्रमुख नेताओं में से एक बन गई- वास्तव में, महिला नेताओं के लिए एक रोल मॉडल। एक शानदार संचालक, मैं अक्सर घटनाओं, घटनाओं को याद करने और उन्हें अत्यंत स्पष्टता और वाक्पटुता के साथ प्रस्तुत करने की उनकी क्षमता पर चकित था।

 

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा कि राष्ट्र ने एक उल्लेखनीय नेता खो दिया है। मेरे लिए, यह एक अपूरणीय क्षति है और मुझे सुषमाजी की उपस्थिति बहुत याद आएगी। उसकी आत्मा को शांति मिले। स्वराज जी, बाँसुरी और उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। 

 

 

प्रमुख खबरें

Narendra Modi In Odisha | ओडिशा में पीएम मोदी की चुनावी सभाएं, कहा- डबल इंजन सरकार का भरोसा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया

CICSE 2024 का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने मारी बाजी

शुरुआती कारोबार में आई तेजी, सेंसेक्स 74,206 के पार, निफ़्टी भी 93 अंक चढ़ा

सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार!! बारामती लड़ाई से पहले अजीत पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया, जानें क्या कर दिया कमेंट