सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार!! बारामती लड़ाई से पहले अजीत पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया, जानें क्या कर दिया कमेंट

By रेनू तिवारी | May 06, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में महाराष्ट्र में बारामती निर्वाचन क्षेत्र पवार बनाम पवार के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को मौजूदा सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ खड़ा किया गया है। चुनाव प्रचार के आखिरी में, 7 मई को मतदान से पहले, अजित पवार ने यहां सुप्रिया सुले के समर्थन में एक भाषण के दौरान भावुक होने के बाद आंसू पोंछने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी - विधायक शरदचंद्र पवार और उनके भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया।

 

इसे भी पढ़ें: Panama के राष्ट्रपति चुनाव में अंतिम समय में उतारे गए प्रत्याशी Jose Raul Mulino जीत की ओर अग्रसर


अजित पवार ने कहा कि वह आलोचना पर ध्यान नहीं देते और विकास को ही अपनी एकमात्र प्राथमिकता मानकर काम करते रहते हैं। अच्छी खासी भीड़ को देखते हुए अजित पवार ने कहा, ''मैंने कई रैलियों में हिस्सा लिया है लेकिन मैंने कभी इतनी बड़ी भीड़ नहीं देखी। यह पुष्टि करता है कि हम यहां जीत रहे हैं।”


इस चरण में महाराष्ट्र में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से बारामती सबसे अधिक देखी जाने वाली सीटों में से एक है, क्योंकि लड़ाई एनसीपी के संरक्षक शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के बीच है, जिन्होंने पार्टी को विभाजित कर दिया और पार्टी के एक गुट का नेतृत्व किया।


प्रचार के आखिरी दिन एनसीपी के दोनों समूहों ने बारामती में सार्वजनिक रैलियां कीं, जिन्हें मराठी में संगता सभा कहा जाता था, जिसका अर्थ है आखिरी सार्वजनिक रैली।

 

इसे भी पढ़ें: Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान


पुणे जिले के बारामती में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, अजीत पवार ने कहा, “यह मैं (रोहित) था जिसने उन्हें राजनीति सिखाई, और अब वह मुझ पर टिप्पणी कर रहे हैं, लेकिन मैं आलोचना पर ध्यान नहीं देता और विकास के साथ काम करना जारी रखता हूं। मेरी एकमात्र प्राथमिकता।”


'नरेंद्र मोदी भारत के विकास पुरुष हैं': अजीत पवार

अजीत पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का "विकास पुरुष" भी कहा। अजित पवार ने कहा "पीएम मोदी इस देश के विकास पुरुष हैं। यह लोकसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। बारामती को पिछले 15 वर्षों से केंद्र से धन नहीं मिला है (सुले पिछले तीन कार्यकाल से सांसद हैं)। 2,499 करोड़ की विकास परियोजनाएं मंजूरी दे दी गई है।


रोहित पवार भावुक हो गए

इससे पहले, सुप्रिया सुले के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली के दौरान, रोहित पवार यह कहते हुए भावुक हो गए, "जब पार्टी विभाजित हो गई, तो मैं कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ (शरद) पवार साहब से मिला...पवार साहब ने मुझसे कहा कि जब तक हमारी पार्टी के युवा नेतृत्व लें या नेतृत्व लेने के स्तर तक पहुंचें, मैं अपनी आंखें बंद नहीं करूंगा (मर जाऊंगा)... मैंने साहेब को जवाब दिया, 'आप अपना शब्द वापस लें और इसे कभी न दोहराएं हम और पूरा परिवार हमेशा आपका समर्थन करेगा, हम करेंगे। हमेशा तुम्हारे साथ रहो।


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रोहित पवार ने कहा, ''आखिरकार, मैं एक इंसान हूं, हां, पवार साहब के खिलाफ दिए गए विभिन्न बयानों को सुनने के बाद मैं भावुक हो गया।''

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav