बंदूकधारियों के हमले में बाल-बाल बचा अफगान पत्रकार, होंठ को छूते हुए निकली बुलेट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2021

काबुल।अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मोटरसाइकिल पर सवार बंदूकधारियों ने एक टीवी पत्रकार पर उनकी कार में गोली चलायी जिसमें वह मामूली रूप से घायल हो गए। तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने बताया कि इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग के पत्रकार अली रेजा शरीफी शुक्रवार देर रात हुए हमले में बच गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम दोषियां का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं।’’ अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था हो रही तबाह, आधी आबादी के पास खाने के लिए पर्याप्त मात्रा में नहीं है खाना

यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान की मीडिया निगरानी संस्था ने पिछले दो महीनों में अफगान पत्रकारों के खिलाफ हिंसा तथा धमकियों की 30 से अधिक घटनाओं की जानकारी दी। इनमें से करीब 90 प्रतिशत घटनाओं को तालिबान ने अंजाम दिया। शरीफी ने बताया कि वह घर जा रहे थे जब मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने उनकी कार पर गोलियां चलायी। उन्होंने कहा, ‘‘ एक गोली मेरे होंठ को छूते हुए निकल गयी। कांच के टूटे हुए टुकड़े मेरी बायीं आंख पर लगे।’’ शरीफी की कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गयी जिसमें कार की एक खिड़की पर गोलियों से हुए कम से कम दो सुराख देखे जा सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने सामने से गोलियां चलायीं और मैं बचकर पिछली सीट पर चला गया।’’ अमेरिकी बलों के अगस्त में अफगानिस्तान से लौटने के बाद तीन पत्रकार मारे जा चुके हैं।

प्रमुख खबरें

दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना, जानें 400 गेट वाले इस एयरपोर्ट के बारे में

Omkareshwar Temple: इस ज्योतिर्लिंग में भगवान शिव और मां पार्वती करते हैं शयन, जानिए रहस्यमयी बातें

UP से दिख रही राहुल-प्रियंका की दूरी, अखिलेश भी कर रहे कम प्रचार, मोदी-योगी खूब दिखा रहे अपनी ताकत

जी7 जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई नहीं कर सकता ये दावा एकदम बकवास, UN क्लाइमेट चीफ बोले- नतीजे पहले से निर्धारित नहीं कर सकते