The Kashmir Files पर टिप्पणी करने के बाद IAS नियाज खान ने ओवैसी पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

By टीम प्रभासाक्षी | Mar 21, 2022

द कश्मीर फाइल पर बीते दिनों मध्य प्रदेश के आईएएस अधिकारी नियाज खान ने तल्ख टिप्पणी की थी। इसके बात को भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए थे। अब नियाज खान ने  AMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मुद्दे पर ओवैसी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं।


अब क्या कहा नियाज खान ने

नियाज खान ने मुस्लिमों के नाम पर सियासत करने वाले असदुद्दीन ओवैसी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ओवेसी से कहा है कि केवल चुनाव के दौरान ही नहीं बल्कि मानवीय मुद्दों पर भी बोलें। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को हिंदू भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक मजबूत देश बनाना है। हमारा मॉडल अरब नहीं है बल्कि भारत हमारा मॉडल है। यह भूमि हमारी मातृभूमि है।


गौरतलब है कि नियाज खान कश्मीर फाइल्स पर अपनी टिप्पणियों के बाद भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए थे और फिल्म के निर्माता ने भी उन पर निशाना साधा था। शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कार्मिक विभाग को पत्र लिखने के बाद भी कही थी और भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी कुछ इसी तरह की बात कही थी। द कश्मीर पाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने भी नियाज खान से मिलने का अपॉइंटमेंट मांगा था और कहा था कि वे उनके साथ मिलकर कश्मीर के लोगों की कैसे सहायता की जा सकती है, इस पर बात करना चाहते हैं। अग्निहोत्री ने नियाज खान के किताबों की रॉयल्टी पर तंज कसते हुए कहा था कि वह भी अपनी किताबों से आने वाली रॉयल्टी कश्मीर के लोगों की सहायता के सहयोग के रूप में दे सकते हैं।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला