भोपाल के शहर काजी ने नरोत्तम मिश्रा से की मुलाकात, कहा- हिंदू संगठन इतवारा-बुधवारा से जुलूस निकालने की दे रहे चेतावनी

By अनुराग गुप्ता | Apr 14, 2022

नयी दिल्ली। मध्य प्रदेश के खरगोन और सेंधवा में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद भोपाल के शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी के नेतृत्व में मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की। जिसकी जानकारी खुद गृह मंत्री ने दी। इससे पहले शहर काजी ने बुधवार को डीजीपी सुधीर सक्सेना से मुलाकात की थी और उन्हें ज्ञापन सौंपा था। 

इसे भी पढ़ें: रामनवमी के दिन मध्य-प्रदेश के खरगोन में क्या हुआ था? घायल SP ने बताई पूरी कहानी 

गृह मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि शहर काजी के नेतृत्व में आए मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल से भोपाल के शासकीय आवास पर मुलाकात की। आपको बता दें कि गृह मंत्री से मुलाकात कर शहर काजी ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शहर काजी ने गृह मंत्री से कहा कि मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की जा रही है।

शहर काजी ने गृह मंत्री से कहा कि हनुमान जयंती के मौके पर हिंदू संगठनों ने जुलूस निकालने का ऐलान किया है। शहर काजी ने बताया कि हिंदू संगठनों ने जुलूस को इतवारा और बुधवारा से निकालने की चेतावनी दी है। रमजान का पवित्र महीना चल रहा है और यह इलाके संकरे और संवेदनशील हैं। 

इसे भी पढ़ें: भोपाल के शहर काजी ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन, कहा- मुसलमानों को एक तरफा सताया जा रहा 

गृह मंत्री ने बताया कि शहर काजी के नेतृत्व में मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात में उनकी तमाम आशंकाओं का समाधान किया। उन्हें इस बात पर भी आश्वस्त किया कि निर्दोष प्रताड़ित नहीं किए जाएंगे लेकिन दोषियों को बख्शा भी नहीं जाएगा। साथ ही साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने में उनसे सहयोग का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने हनुमान जयंती के जुलूस के बारे में भी ध्यान आकर्षित किया है। निश्चित रूप से हमने उन्हें आश्वस्त किया है कि सभी पर्व और त्योहार सौहार्द के साथ मनाए जाएंगे।

प्रमुख खबरें

Bihar में सड़क दुर्घटना में दो पुलिसकर्मियों की मौत, 12 से अधिक लोग घायल

Mahadev Betting App Case: मुंबई पुलिस ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से किया गिरफ्तार

Pakistan ने कर्स्टन को ODI और T20 तथा गिलेस्पी को टेस्ट का मुख्य कोच नियुक्त किया

इस तरह से Depression करें दूर, बस अपनाएं ये आसान तरीके