Anurag Thakur का ओडिशा हादसे के बाद आया बयान, कहा- अन्य पार्टियां ना करें राजनीति

By रितिका कमठान | Jun 04, 2023

ओडिशा के बालासोर जिले के बाहनगा बाजार में शुक्रवार को हुए रेल हादसे के बाद पटरियों की मरम्मत की जा रही है। एजेंसियां बुलडोजर और क्रेन की मदद से लगातार रूट को साफ करने में जुटी रही। शनिवार की रात भर रेल की पटरियों से रेलगाड़ियों के क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटा दिया गया है। पटरियों की मरम्मत भी की जा रही है।

 

इसी बीच भीषण ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति जोर पकड़े हुए है। केंद्र सरकार की जमकर आलोचना हो रही है। ऐसे ही आलोचकों को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब दिया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस तरह के मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। ऐसे मामलों का राजनीतिकरण करना सही नहीं है। इस समय देश को एक साथ आने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य घायलों को हर संभव इलाज देने पर है।

 

अनुराग ठाकुर ने ये बयान महाराष्ट्र के पुणे में दिया है। उन्होंने कहा कि हम घटना के कारणों की जांच पड़ताल में जुटे हुए है। फिलहाल में सरकार का फोकस घायलों के इलाज पर है। सरकार घायलों के इलाज के लिए हर संभव मदद करने की कोशिश में जुटी हुई है। इस भीषण हादसे में कई लोगों की जान गई है। ऐसे में इस मुद्दे पर अन्य राजनीतिक दलों को राजनीति नहीं करनी चाहिए। ये ऐसा समय है जब देश को साथ आने की जरुरत है।

 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी तरफ से हर सहयोग करने का काम किया है। घटना के जो भी कारण रहे हैं उनकी जांच की जाएगी। सभी घायलों को मदद मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। राजनीतिक दलों को इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। हादसे में सरकार द्वारा जो जरुरी कदम उठाए जाने थे उन्हें उठाया गया है।

 

ममता बनर्जी ने जताई षड्यंत्र की संभावना

ओडिशा रेल हादसे को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 21वीं सदी का सबसे बड़ा और भीषण रेल हादसा करार दिया है। उन्होंने कहा कि हादसे के पीछो कोई बड़ा षडयंत्र हो सकता है। इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस लगी होती तो हादसा होने से बच सकता था

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress