क्या भाजपा-मनसे के बीच होगा गठबंधन? शाह के बाद एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने की राज ठाकरे से मुलाकात

By अभिनय आकाश | Mar 21, 2024

लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र में महागठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर हलचल तेज हो गई है. ऐसी संभावना है कि मनसे महायुति में भाग लेगी और यह चर्चा राज ठाकरे की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद छिड़ गई है। इसमें मुख्यमंत्री शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे आज मुलाकात कर रहे हैं। इससे पहले बुधवार देर रात राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की भी गुप्त बैठक हुई। 

इसे भी पढ़ें: Loksabha Elections| केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह आज भरेंगे नामांकन, पहले की पूजा अर्चना

राज ठाकरे से मुलाकात के बारे में बात करते हुए देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि हमारी मुलाकात देर से हुई या जल्दी? इस जाल में क्यों पड़ें? मुलाकातें होती रहती हैं। उन्होंने जगह आवंटन को लेकर भी एमवीए पर निशाना साधा। फडणवीस ने इन बातों का खंडन किया कि वे पिछले ढाई महीने से बैठकें कर रहे हैं लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया गया है। महायुति के सीट बंटवारे के फॉर्मूले और चर्चा के बारे में बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि पहली बैठक में 80 फीसदी सीटों पर फैसला हो चुका है। पहले चरण का उम्मीदवार फाइनल है लेकिन हम जल्द ही सब फाइनल कर लेंगे। हमने एक बैठक में 80 फीसदी फैसला कर लिया. अब बाकी 20 फीसदी पर हम दूसरी बैठक में फैसला करेंगे।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, हरदीप पुरी बोले- हिंदू भावनाएं आहत हुई

राज ठाकरे बुधवार रात ग्यारह बजे शिवतीर्थ से निकले। उसी समय देवेन्द्र फडणवीस मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे। रात करीब बारह बजे राज ठाकरे और देवेन्द्र फडणवीस की मुलाकात हुई। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात एयरपोर्ट से दादर इलाके में एक जगह पर हुई थी। राज ठाकरे और देवेन्द्र फडणवीस के बीच मुलाकात में क्या चर्चा हुई इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। बैठक के बाद दोपहर 12:30 बजे देवेंद्र फडनवीस फिर सागर बंगले पहुंचे।


प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत