द कश्मीर फाइल्स पर दिए बयान के बाद अब डैमेज कंट्रोल में जुटे केजरीवाल, बोले- कश्मीरी पंडित मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं

By टीम प्रभासाक्षी | Mar 29, 2022

बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग पर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला था। सोशल मीडिया पर उन्हें इसके लिए लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। अब केजरीवाल डैमेज कंट्रोल करते दिख रहे हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी बात पर सफाई दी है।


उन्होंने कहा कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय हुआ है और सबको मिलकर उनकी सहायता करनी चाहिए। उन्होंने कश्मीरी पंडितों की अब तक वापसी ना कराने को लेकर भाजपा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो अपनी हंसी वाले बयान पर केजरीवाल ने कहा वह कश्मीरी पंडितों पर नहीं बीजेपी पर हंस रहे थे।


विधानसभा में द कश्मीर पाइल्स को लेकर अपनी कही गई बातों पर केजरीवाल ने सफाई देते हुए एक कहा कश्मीरी पंडितों के साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ ये एक बहुत बड़ी त्रासदी थी। उन्होंने आगे कहा कश्मीरी पंडितों के पलायन को 32 साल हो गए हैं। वहां उनके पुनर्वास की व्यवस्था करनी चाहिए थी, जिन लोगों को कश्मीर छोड़कर जाने के  लिए मजबूर किया गया था। इसके लिए नीति बनाई जानी चाहिए थी उन्हें वहां जमीन देनी चाहिए थी।

 

केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी के लिए द कश्मीर फाइल्स महत्वपूर्ण हो सकती है पर मेरे लिए कश्मीरी पंडित ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने आगे कहा जब पंडितों का कश्मीर से पलायन हुआ तो 233 ऐसे थे जो 1993 में दिल्ली सरकार में संविदा शिक्षक के रूप में शामिल हुए थे। जब हम सरकार में आए तो हमने 233 शिक्षकों को स्थाई कर दिया। हमने उन पर फिल्म नहीं बनाई। उन पर फिल्म बना कर करोड़ों का व्यापार करने की बजाय मिलकर उनकी मदद करें। हम इस पर केंद्र सरकार के साथ काम करने को तैयार हूं। इस मुद्दे पर किसी भी प्रकार की राजनीति करना उचित नहीं है।


आपको बता दें हाल ही में दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कश्मीर फाइल्स को लेकर कहा था कि इसे टेक्स फ्री क्यों करा रहे हो इतना ही शौक है तो विवेक अग्निहोत्री को बोलो यूट्यूब पर डाल देगा। सारी की सारी पिक्चर लोग फ्री में देख लेंगे। टैक्स फ्री कराने की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा था कश्मीरी पंडितों के नाम पर कोई करोड़ों काम आ गया और तुम लोगों (बीजेपी वालों को) पोस्टर लगाने का काम दे दिया।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए