NDA से हटने के बाद अकाली दल के पीछे पड़ी केंद्रीय एजेंसियां, सुखबीर बादल ने लगाया बड़ा आरोप

By अभिनय आकाश | Apr 29, 2024

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि अकाली दल के भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार छोड़ने के तुरंत बाद, केंद्रीय एजेंसियों ने अकाली दल के खिलाफ गंदा प्रचार अभियान चलाया और उन्होंने अकाली दल पर हमला करने के लिए अपने लोगों का इस्तेमाल किया। अकाली दल अध्यक्ष यहां पार्टी उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल के पक्ष में एक बड़ी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आठ साल पहले अकाली दल पर ईशनिंदा करने का आरोप लगाने वालों में तथाकथित पंथक नेता बलजीत सिंह दादूवाल भी शामिल थे। अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: शिरोमणि अकाली दल ने जारी की दूसरी लिस्ट, हरसिमरत कौर को यहां से दिया टिकट

उन्होंने कहा कि अकाली दल को बदनाम करने और कमजोर करने के लिए छुपे एजेंडे के तहत यह काम किया गया है।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अकाली दल ने हमेशा व्यर्थ की सेवा की है। सरदार प्रकाश सिंह बादल जैसे नेताओं को तमिलनाडु, कोयंबटूर और पंचमढ़ी जैसी जगहों पर 16 साल तक जेलों में रखा गया। श्री बादल साहब ने अपनी बेटी की शादी में शामिल होने के लिए भी जमानत नहीं मांगी। उन्होंने कहा कि अब स्थिति बदल गई है और लोग जेल जाने के एक साल के भीतर ही बाहर आना चाहते हैं। सरदार बादल ने भाजपा द्वारा सिख धार्मिक संस्थानों पर कब्जे की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार ने श्री हजूर साहिब गुरुद्वारा प्रबंधन बोर्ड के साथ छेड़छाड़ की और इसमें 12 सरकारी सदस्यों को नामांकित किया ताकि इस पर कब्ज़ा किया जा सके।

इसे भी पढ़ें: गैंस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना बठिंडा से लड़ेंगे चुनाव, शिअद अमृतसर ने बनाया उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य बीजेपी में शामिल हो रहे हैं और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी टूट गई है और हरियाणा में अलग गुरुद्वारा कमेटी बन गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नियंत्रण वाली दिल्ली कमेटी जैसी संस्थाएं, जो मनजिंदर सिंह सिरसा के नियंत्रण में हैं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को लंगर देने से इनकार कर रही हैं।

प्रमुख खबरें

PM Modi विश्वास खो चुके हैं क्योंकि जनता राजनीतिक बदलाव चाहती है : Sharad Pawar

जब Vicky Kaushal को मनोज बाजपेयी की गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए किया गया था गिरफ्तार किया गया था, जानें क्यों?

12 सेकेंड और 5 राउंड गोली, कहां पीएम पर हो गई अंधाधुंध फायरिंग, भारत से लेकर अमेरिका तक में मच गया हड़कंप

IPL 2024 PlayOffs Scenario: जानें सुपर-4 का समीकरण, चेन्नई या बेंगलुरु कौन करेगी क्वालीफाई?