किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृषि आशीर्वाद योजना: रघुवर दास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 27, 2019

दुमका। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए उनकी सरकार कृषि आशीर्वाद योजना प्रारम्भ करने जा रही है दुमका के पुलिस लाइन मैदान पर गणतंत्र दिवस के संबोधन में दास ने कहा कि भ्रष्टाचार एवं उग्रवाद से मुक्त झारखण्ड बनाने का पिछले 4 वर्षों में उनकी सरकार ने प्रयास किया है जिस में उसे काफी हद तक सफलता भी मिली है।

 

उन्होंने कहा कि वामपंथी उग्रवाद की समस्या से निपटने के लिए हमने कई सख्त कदम उठाये हैं, जिसका परिणाम है कि उग्रवादी हिंसा की घटनाओं में काफी कमी आयी है। सरकार के सद्प्रयासों का ही फल है कि उग्रवाद प्रभावित जिलों की संख्या 21 से घटकर 19 रह गयी है तथा अति उग्रवाद प्रभावित जिलों की संख्या 16 से घटकर 13 हो गयी है।

 

यह भी पढ़ें: बहुलता भारत की सबसे बड़ी ताकत, संसाधनों पर सभी का बराबर हकः राष्ट्रपति

 

मुख्यमंत्री दास ने कहा कि अन्नदाता किसानों की आय दोगुनी करना हमारा लक्ष्य है। इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु राज्य सरकार कृषि आशीर्वाद योजना प्रारम्भ करने जा रही है जिसका लाभ राज्य के 22 लाख 76 हजार लघु एवं सीमांत किसानों को मिलेगा। राज्य के किसानों को नई एवं उन्नत तकनीकों से अवगत कराने हेतु अब तक राज्य के 76 किसानों को इस्राइल दौरे पर भेजा गया। 

 

प्रमुख खबरें

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी

Justice SK Mishra बने GST अपीलीय न्यायाधिकरण के पहले अध्यक्ष, वित्त मंत्री ने दिलाई शपथ

Madhya Pradesh में कांग्रेस ने की जोरदार वापसी, भाजपा को भी क्लीन स्वीप की आस

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती