कांग्रेस की तेलंगाना इकाई में अंतर्कलह खत्म करने के लिए एआईसीसी ने दिया दखल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 20, 2022

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 10 से अधिक सदस्यों के इस्तीफे के बाद सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव नदीम जावेद ने राज्य इकाई में अंतर्कलह खत्म करने के प्रयास शुरू कर दिए। उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने हाल ही में कहा था कि दूसरे दलों से पार्टी में आने वालों को महत्व दिया जा रहा है। उनके इस बयान के बाद पीसीसी के 10 से अधिक सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि जावेद समस्या को सुलझाने के प्रयासों के तहत दोनों खेमों से बात कर रहे हैं। सूत्रों ने उम्मीद जताई कि मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी से इस्तीफा देने वालों में कांग्रेस विधायक डी. अनसुया (सीथक्का) और पूर्व विधायक वेम नरेंद्र रेड्डी शामिल हैं। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिंह ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के कुछ पूर्व नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के संबंध में शनिवार को कहा था कि अगर दूसरे दलों से कांग्रेस में आने वालों को पार्टी में तवज्जो दी जाएगी, तो इससे “मूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं” के बीच क्या संदेश जाएगा। राजनरसिंह ने जब यह टिप्पणी की तब कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, लोकसभा सदस्य एन. उत्तम कुमार रेड्डी, पूर्व सांसद मधु यशकी गौड़ और पार्टी विधायक टी. जयप्रकाश रेड्डी भी उनके साथ मौजूद थे।

माना जा रहा है कि ये नेता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद ए. रेवंत रेड्डी से नाराज हैं। रेड्डी ने रविवार को अंतर्कलह को लेकर पत्रकारों के सवालों का प्रत्यक्ष रूप से जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान इन सभी मुद्दों पर गौर करेगा। हाल में मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद, पार्टी की प्रदेश इकाई में आंतरिक कलह देखने को मिली है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज