एयर इंडिया ने बर्मिंघम आने-जाने वाली उड़ानों का परिचालन निलंबित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 16, 2019

लंदन। ब्रिटेन में एयर इंडिया ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वह पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को बंद करने की "असाधारण परिस्थितियों" के कारण शनिवार से बर्मिंघम हवाई अड्डे से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को रोक देगा। एयर इंडिया ने कहा कि लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से भारत आने वाली उसकी दैनिक उड़ानें अप्रभावित रहेंगी। बर्मिंघम से नयी दिल्ली और अमृतसर के लिये आने-जाने वाली उड़ानों के अगले अपडेट तक उड़ान भरने पर रोक रहेगी। ब्रिटेन और यूरोप के लिये क्षेत्रीय प्रबंधक देवाशीष गोल्डर ने बताया कि उड़ानें असाधारण परिस्थितियों यथा पाकिस्तान के अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने समेत अन्य वजहों से रद्द की गई हैं।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया ने जम्मू कश्मीर का हवाई किराया पांच हजार रुपये सीमित किया

उन्होंने कहा, ‘‘वास्तव में बर्मिंघम के अलावा हमारे नेटवर्क में कई अन्य उड़ानें रद्द की गई हैं।’’ पिछले महीने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के उपरांत भारत के जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के शिविरों पर हवाई हमला करने के बाद से पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र अभी भी बंद है।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया को मिली प्लेन हाइजैक करने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी

जवानों पर हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। बर्मिंघम हवाई अड्डे से एयर इंडिया की एक सप्ताह में छह उड़ानें भारत आती हैं। इनमें से तीन सीधे दिल्ली और तीन सीधे अमृतसर जाती हैं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला