चुनावी राज्य कर्नाटक में विकास परियोजनाओं की सौगात, शिवमोगा में एयरपोर्ट, बेलगावी में करोड़ों की योजना

By अभिनय आकाश | Feb 27, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवमोग्गा स्मार्ट सिटी, कोटेगंगूरु रेलवे कोचिंग डिपो सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास किया। इस साल प्रधानमंत्री का चुनावी कर्नाटक का यह पांचवां दौरा था। पीएम मोदी ने सोमवार को कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में हवाई अड्डे का भ्रमण किया और निरीक्षण किया। नया हवाई अड्डा लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था। इसका यात्री टर्मिनल भवन कमल के आकार का है और इसमें प्रति घंटे 300 यात्री बैठ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Adani के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं, संजय सिंह बोले- सिसोदिया को गिरफ्तार करना मोदी की सरकार का कायरतापूर्ण परिचय

प्रधानमंत्री मोदी ने आज कर्नाटक की अपनी यात्रा के दौरान दो रेलवे परियोजनाओं, शिकारीपुरा-रानीबेन्नूर नई रेलवे लाइन और कोटेंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो की आधारशिला भी रखी। शिवमोग्गा-शिकारीपुरा-रानीबेन्नूर नई रेलवे लाइन 990 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जाएगी और बेंगलुरु-मुंबई मेनलाइन के साथ मलनाड क्षेत्र को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

इसे भी पढ़ें: संबित पात्रा का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- Modi के कारण कश्मीर में पहुंचा तिरंगा

शिवमोग्गा शहर में कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो को 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा ताकि शिवमोग्गा से नई ट्रेनें शुरू करने में मदद मिल सके और बेंगलुरू और मैसूरु में कम रखरखाव सुविधाएं मिल सकें। 

प्रमुख खबरें

President Murmu ने शिमला वाटर कैचमेंट सैंक्चुअरी का दौरा किया

स्वागत नहीं करोगे आप हमारा! 5 साल बाद यूरोप के दौरे पर जिनपिंग, मोदी के दोस्त मैक्रों क्यों नहीं रिसीव करने पहुंचे?

Margaj Ganesh Idol: सही दिशा और सही स्थान पर रखें गणेश जी की ये मूर्ति, सुख-समृद्धि के साथ बना रहेगा सद्भाव

जानें भीगे हुए बादाम या भीगे हुए अखरोट सबसे ज्यादा फायदा किसमें है?