माफी मिलने के बाद अखिल ने मुक्केबाज दिलबाग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 05, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता और भारतीय मुक्केबाजी के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक अखिल कुमार ने साथी मुक्केबाज दिलबाग सिंह के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला वापस ले लिया है। दिलबाग ने 2013 में की गयी गलत टिप्पणी के लिये माफी मांग ली है जिसके बाद अखिल ने यह फैसला किया। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के मुक्केबाज आमिर खान ने विजेन्दर सिंह को बताया डरपोक

राष्ट्रमंडल खेल 2010 के कांस्य पदक विजेता और 2011 में डोपिंग के कारण प्रतिबंध झेलने वाले दिलबाग ने 2013में आरोप लगाया था कि अखिल ने उस साल विश्व चैंपियनशिप के लिये अपने करीबी मनदीप जांगड़ा का चयन करवाने के लिये चयन समिति को प्रभावित किया था। 

इसे भी पढ़ें: इंडिया ओपन मुक्केबाजी : मैरीकॉम, सरिता का आखिरी दिन स्वर्ण पदक

अखिल ने इसके बाद मामला दर्ज किया था जिसे भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत दर्ज किया गया। दिलबाग ने इसके बाद कानूनी नोटिस मिलने के बावजूद माफी मांगने से इन्कार कर दिया था जिसके बाद अखिल ने 2014 में मानहानि का मामला दर्ज किया था। 

प्रमुख खबरें

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप

भारत ने खाद्य पदार्थों में कीटनाशक अवशेषों की अधिकतम सीमा के लिए कड़े मानदंड अपनाए : सरकार

Chhattisgarh के सूरजपुर में JP Nadda ने कांग्रेस की आलोचना की, कहा- दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पार्टी का एजेंडा

BJP की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना होगा, जलेसर में रैली के दौरान AKhilesh Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना