सपा विधायकों को एकजुट रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं अखिलेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 21, 2018

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी के विधायकों के साथ बैठक कर रणनीति पर चर्चा की। राज्यसभा चुनाव 23 मार्च को होना है। वरिष्ठ सपा विधायक पारसनाथ यादव ने बताया, 'हम जानते है कि कैसे चुनाव लड़ा जाता है। हमारा प्रत्याशी चुनाव जीत रहा है और हम अपने दूसरे बसपा प्रत्याशी की जीत के प्रति भी सुनिश्चित है।' उनसे जब पूछा गया कि बैठक में कितने पार्टी विधायक गैर हाजिर थे तब उन्होंने जवाब दिया कि केवल दो विधायक गैर हाजिर थे।

 

समाजवादी पार्टी के 47 विधायक हैं। नरेश अग्रवाल के पुत्र और पार्टी विधायक नितिन अग्रवाल हाल ही में अपने पिता के साथ भाजपा में शामिल हो गये हैं। बैठक में एक अन्य विधायक अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव भी मौजूद नहीं थे। शिवपाल यादव के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि शिवपाल इस समय इटावा में हैं और शाम को होने वाले रात्रि भोज में शामिल हो सकते हैं।

 

उधर, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं का दावा है कि नरेश अग्रवाल के करीबी सपा के कुछ विधायक क्रास वोटिंग कर सकते हैं, जबकि सपा का खेमा अपनी प्रत्याशी जया बच्चन और बसपा प्रत्याशी भीमराव आंबेडकर की जीत के प्रति आश्वस्त है। राज्यसभा चुनाव में एक सीट के लिये 37 वोटों की जरूरत है।

 

सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक में विधायक आजम खान, उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम और जेल में बंद विधायक हरिओम भी मौजूद नहीं थे लेकिन इन सबको पार्टी अपने खेमे में मान रही है। सपा ने आज शाम शहर के एक होटल में विधायकों के लिये रात्रिभोज का आयोजन किया है। इस रात्रिभोज में अखिलेश यादव के अलावा मुलायम सिंह यादव, राम गोपाल यादव और शिवपाल यादव के भी शामिल होने की संभावना है।

प्रमुख खबरें

भारत के खिलाफ ऐसा क्या बोल गए बाइडेन, व्हाइट हाउस को बचाव में उतरना पड़ गया

Kalashtami 2024: कालाष्टमी पर की जाती है काल भैरव की पूजा-अर्चना, बन रहे 5 शुभ संयोग

Jammu-Kashmir: मिलिए 19 साल के लड़के तजिंदर से जो कश्मीरी गाने गाकर लोगों का करते हैं मनोरंजन

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : Kailash Vijayvargiya