ज्ञानवापी पर बयान देकर फंसे अखिलेश-ओवैसी, धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप, 14 जून को केस की मांग पर सुनवाई

By अभिनय आकाश | Jun 03, 2022

ज्ञानवापी मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी खतरे में हैं और दोनों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। जिस पर कोर्ट की तरफ से आज फैसला सुनाया जाना था। आज आवदेन पत्र की पोषणीयता पर सुनवाई होनी थी। यानी कोर्ट को ये तय करना था कि मामला सुनवाई के योग्य है या नहीं। लेकिन एसीजेएम की कोर्ट ने मामले की सुनवाऊ के लिए अगली तारीख 14 जून की तय की है। 

इसे भी पढ़ें: भूपेश बघेल ने कहा- भाजपा और RSS के पास कश्मीर फाइल्स देखने के लिए फुर्सत है, लेकिन हिंदुओं की हत्या पर मौन क्यों?

क्या है पूरा मामला?

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी, उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी समेत सात लोगों पर ज्ञानवापी मामले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप हैं।  मामले में वादी हरिशंकर पांडेय की तरफ से ज्ञानवापी सर्वे में सहायक अजय प्रताप सिंह, धनश्याम मिश्र और साधना मिश्र ने वकालतनामा दाखिल किया है। 

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामले में RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, हर मस्जिद में शिवलिंग तलाशने की जरूरत नहीं

वाद दाखिल करने वाले वक्ता हरिशंकर पांडेय ने 30 मई को अदालत में मामले के और साक्ष्य देने की मांग की थी। जिस पर कोर्ट ने 2 जून की तिथि सुनवाई के लिए तय की थी। लेकिन 2 जून को सुनवाई नहीं हो सकी। आज  मामला सुनवाई के योग्य है या नहीं कोर्ट की तरफ से ये तय किया जाना था। लेकिन अब अगली डेट 14 जून तय की है। साथ ही, आदेश दिया है कि प्रकरण से संबंधित आवेदन पत्र एसीजेएम उज्ज्वल उपाध्याय की अदालत में दाखिल किया गया था। लिहाजा, सुनवाई की अगली डेट पर वादी एसीजेएम की कोर्ट में ही पेश हों।

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar