विधायक अदिति सिंह के पिता और बाहुबली नेता अखिलेश सिंह का निधन

By अभिनय आकाश | Aug 20, 2019

उत्तर प्रदेश की रायबरेली से विधायक पांच बार के विधायक रहे और गांधी परिवार के करीबी अखिलेश सिंह का मंगलवार सुबह निधन हो गया। अखिलेश रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह के पिता हैं। अखिलेश सिंह को किसी समय बाहुबली नेता माना जाता था। उन्हें कैंसर था और उनका इलाज सिंगापुर में चल रहा था। सोमवार को उन्हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में लाया गया था। अखिलेश सिंह की मौत की सूचना से उनके रायबरेली स्थित पैतृक गांव लालूपुर में सन्नाटा फैल गया है।

इसे भी पढ़ें: Article 370 पर मोदी सरकार के समर्थन में कांग्रेस की युवा विधायक ने कही ये बड़ी बात

अखिलेश सिंह का इलाके में प्रभाव इतना ज्यादा था कि 2004 में सोनिया गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने आईं तो अखिलेश सिंह ने अपने चचेरे बड़े भाई अशोक सिंह को मैदान में उतारकर कांग्रेसी नेताओं को परेशान कर दिया था। प्रियंका गांधी 2004 में अपनी मां सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार के लिए अखिलेश सिंह के इलाके से गुजरीं तो सड़कें सूनी पड़ी थीं और दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आ रहा था। इसके बाद प्रियंका गांधी ने रायबरेली में डेरा जमा दिया था, जिसके बाद कहीं जाकर सोनिया जीत पाई थी।

इसे भी पढ़ें: संजय सिंह, संजय सेठ और सुरेन्द्र सिंह नागर भाजपा में हुए शामिल

अखिलेश सिंह का नाम उस वक्त चर्चाओं में आया था, जब उन पर सैयद मोदी की हत्या का आरोप लगा था। सीबीआई का आरोप था कि संजय सिंह, अमिता मोदी और अखिलेश सिंह ने सैयद मोदी के मर्डर की साजिश रची थी। हालांकि 1996 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अहम आरोपी अखिलेश सिंह को बरी कर दिया था।

प्रमुख खबरें

Pilibhit नगर कोतवाली इलाके में तेंदुए ने घर में घुसकर चाचा-भतीजे को किया घायल

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी