महागठबंधन को दरकिनार कर अखिलेश और मायावती साथ उतरेंगे चुनावी दंगल में

By रेनू तिवारी | Jan 12, 2019

ये सत्ता की भूख किसी भी राजनेता से कुछ भी करवा सकती है। कब दो दोस्त दुश्मन बन जाए और कब दो दुश्मन करीब आ जाए, ये राजनीति में पता ही नहीं चलता। देश में लोकसभा चुनाव होने वाले है नरेंद्र मोदी सरकार को हराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों ने अपना गठबंधन बना लिया हैं। वो किसी भी कीमत पर बीजेपी को सत्ता में नहीं आने देना चाहती और इसी दिशा को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर दो राजनीतिक दुश्मन करीब आने जा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आज लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

इसे भी पढ़ें- दुबई से राहुल का ऐलान, कहा अगर सत्ता में आए तो आंध्र प्रदेश को देंगे विशेष राज्य का दर्जा

जहां उत्तर प्रदेश में बीजेपी से मुकाबले के लिए गठबंधन का एलान संभव है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने जो महागठबंधन बनाया है उससे अखिलेश- मायावती दूरियां बनाते हुए नजर आ रहे है और शायद आज वो महागठबंधन से अलग होने की अधिकारिक घोषणा भी कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक एसपी-बीएसपी ने कांग्रेस को गठबंधन में जगह नहीं दी है।

सूत्रों के मुताबिक, बीएसपी-एसपी दोनों पार्टियां लोकसभा चुनाव में 37-37 सीटों पर लड़ सकती है। सूबे में लोकसभा की 80 सीटें है। कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी-बीएसपी के साथ महागठबंधन बनाकर लड़ने की उम्मीद में थी। लेकिन तमाम सिसायी नफा-नुकसान के आंकलन के बाद दोनों दलों ने कांग्रेस को जगह नहीं दी। कांग्रेस ने इसे बेहद खतरनाक गलती बताया है।

इसे भी पढ़ें- मुझे पता है कौन ‘शनि’ है जिसने मेरा करियर बर्बाद किया : एकनाथ खड़से

प्रमुख खबरें

मौजूदा भू-राजनीतिक वास्तविकताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए UN में तत्काल सुधार जरूरी : India

नोरा फतेही की टिप्पणी वायरल होने के बाद सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत, श्रिया पिलगांवकर ने पेश किया Feminism का सही मतलब

अमेरिकी राजदूत का बड़ा बयान, कहा- अमेरिका में CEO होने के लिए भारतीय होना जरुरी, जानें पूरा मामला

India में चुनाव के दौरान राजनीतिक फायदे के लिए पाकिस्तान को न घसीटें : Pak विदेश कार्यालय