नोरा फतेही की टिप्पणी वायरल होने के बाद सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत, श्रिया पिलगांवकर ने पेश किया Feminism का सही मतलब

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 27, 2024

नोरा फतेही की टिप्पणी कि 'नारीवाद ने समाज को बर्बाद कर दिया' पिछले कुछ हफ्तों में वायरल हो गई। अब, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने जेनिस सिकेरा के साथ एक नए साक्षात्कार में इस मुद्दे पर अपनी टिप्पणी पेश की है और बताया है कि कैसे नारीवाद दोनों लिंगों के लिए समान अधिकारों की बात करता है और कभी भी 'पुरुष-आलोचना' के बारे में नहीं था। अभिनेता अपनी आगामी वेब सीरीज द ब्रोकन न्यूज सीजन 2 के लिए प्रमोशन के दौर में थे।

सोनाली, श्रिया और जयदीप ने क्या कहा?

साक्षात्कार के दौरान, श्रिया ने शुरू किया- “लोगों ने नारीवाद की परिभाषा को गूगल पर नहीं खोजा है। नारीवाद समान अधिकार है, यह एकाधिकार नहीं है और मुझे लगता है कि अनजाने में बहुत से लोग पहले से ही नारीवादी हैं, लेकिन वे किसी तरह खुद को ऐसा नहीं कहते क्योंकि उन्हें लगता है कि नारीवाद 'पुरुष-निंदा' है।'' जयदीप ने इस पर सहमति से सिर हिलाया।

सोनाली ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, "परिभाषा ने 'पुरुष-आलोचना' का अर्थ ले लिया है, जिससे हममें से बहुत से लोग सहज नहीं हैं। मैं 'पुरुष-आलोचना' को लेकर सहज नहीं हूं। हम और आप समान अधिकारों की तलाश कर रहे हैं।" समान अधिकार चाहते हैं, ऊपर-नीचे नहीं, फिर यह एक असंतुलन है। आप संतुलन चाहते हैं और किसी भी तरह जब तराजू हिलता है और कोई संतुलन नहीं होता, तो समस्या होती है।

जानें पूरा मामला

यह सब तब शुरू हुआ जब नोरा फतेही ने हाल ही में द रणवीर शो में एक इंटरव्यू में कहा कि, “नारीवाद, मैं इस बकवास पर विश्वास नहीं करती। असल में, मुझे लगता है, नारीवाद ने हमारे समाज को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है...नारीवाद युग ने अब बहुत से पुरुषों का भी ब्रेनवॉश कर दिया है...अगर कोई पुरुष अधिक प्रदाता और रक्षक बनने पर काम कर सकता है, तो महिलाएं फिर अधिक पोषणकर्ता बनने पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है।"

द ब्रोकन न्यूज़ 2 जल्द ही ZEE5 पर स्ट्रीम होगी

विनय वैकुल द्वारा निर्देशित द ब्रोकन न्यूज 2 राजनेताओं और मीडिया के बीच संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो चुनावों के भविष्य को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। इसमें इंद्रनील सेनगुप्ता, तारुक रैना, फैसल राशिद और संजीता भट्टाचार्य भी हैं। द ब्रोकन न्यूज़ 2 3 मई से ZEE5 पर स्ट्रीम होगी।

प्रमुख खबरें

Noida में नाबालिग की हत्या के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया

Chandra Darshan 2024: चंद्र दर्शन के मौके पर इस विधि से करें चंद्रदेव की पूजा, जानिए महत्व

Uttar Pradesh के सुल्तानपुर में नदी में नहाते समय दो युवक डूबे, एक को बचाया गया

Devendra Fadnavis के काफिले को काले झंडे दिखाने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया