मुख्तार की मौत के बाद काशी विश्वनाथ पहुंचीं अलका राय, कहा- ये भगवान का न्याय, योगी का आशीर्वाद मिला

By अंकित सिंह | Mar 29, 2024

मुख्तार अंसारी द्वारा मारे गए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार ने कहा कि गैंगस्टर-राजनेता की मौत 'सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद' है। उनकी पत्नी अलका राय ने कहा कि मुझे क्या कहना चाहिए? यह ऊपरवाले का आशीर्वाद है। मैं उनसे न्याय की प्रार्थना करती थी और आज न्याय मिल गया।' उन्होंने कहा कि हमने कभी होली नहीं मनाई, मुझे लगा कि आज हमारे लिए होली है। उन्होंने कहा कि हम बहुत खुश हैं। बाबा की कृपा है। महाराज योगी जी का आशीर्वाद मिला है। ये भगवान का न्याय है। 

 

इसे भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कृष्णानंद राय की पत्नी ने कहा, बाबा की कृपा और CM Yogi का आशीर्वाद है



कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने कहा, ''मुझे और मेरी मां को बाबा विश्वनाथ और बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद मिला है।'' अप्रैल 2023 में, एमपी एमएलए अदालत ने मुख्तार अंसारी को भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के लिए दोषी ठहराया और 10 साल कैद की सजा सुनाई। 29 नवंबर 2005 को कृष्णानंद राय सियाड़ी इलाके में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने के बाद घर वापस जा रहे थे। दोपहर करीब 1:30 बजे गाजीपुर के भावरकोल क्षेत्र के उसरचट्टी मोहल्ले में एक संकरे पुल पर भाजपा नेता के काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death| मुख्तार अंसारी को गाजीपुर में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक, पिता के बगल में होगी कब्र


जानकारी के मुताबिक एके-47 राइफलों से लैस छह हमलावरों ने दो वाहनों को घेर लिया, जिनमें कृष्णानंद राय और उनके छह सहयोगी यात्रा कर रहे थे और उन पर गोलियों की बौछार कर दी। घटनास्थल से कम से कम 400 गोलियों के खोल बरामद किए गए, जिनमें से 21 गोलियां अकेले राय के शरीर में मिलीं। एफआईआर के अनुसार, अंसारी और उनके भाई अफजल अंसारी, जो मोहम्मदाबाद सीट पर राय से विधानसभा चुनाव हार गए थे, को मुख्य साजिशकर्ता नामित किया गया था। सीबीआई के अनुसार, राय और अंसारी बंधु 2002 में मोहम्मदाबाद विधानसभा चुनाव के बाद से प्रतिद्वंद्वी थे। अफ़ज़ल अंसारी 1982 से अपराजित थे।

प्रमुख खबरें

मध्य प्रदेश के चित्रकूट में बोले जेपी नड्डा, चमड़ी के आधार पर भारत को बांटने की बात कर रहे राहुल के सिपहसालार

इस कारण मुंबई इंडियंस IPL 2024 में रही फ्लॉप, अब MI मैनेजमेंट ले सकता है बड़ा फैसला

Akshaya Tritiya 2024: तप, शक्ति एवं मंगल का पर्व है अक्षय तृतीया

Gyan Ganga: संत या गुरुजनों के विरुद्ध ही संदेह है तो ईश्वर के प्रति मन पावन हो ही नहीं सकता