विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व करें राहुल गांधी: अमरिंदर सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 23, 2018

नयी दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अगले लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि देश में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ जितना बड़ा गठबंधन बनेगा उतना ही कांग्रेस के लिए अच्छा रहेगा। कांग्रेस की नवगठित कार्य समिति की बैठक में बतौर मुख्यमंत्री शामिल होने पहुंचे सिंह ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि अब देश में लोग फिर कांग्रेस में विश्वास दिखा रहे हैं।

 

सिंह ने कहा कि कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए व्यापक गठबंधन की संभावना तलाशनी चाहिए और ‘विभाजनकारी’ भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए राहुल गांधी को साझा विपक्ष का नेतृत्व करना चाहिए। आम आदमी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं भी गठबंधन के बारे में फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा और जो भी फैसला होगा हम उसके साथ रहेंगे।

 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘‘कृपया आप लोग (पत्रकार) यह मत कहिए और लिखिए कि मैं आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए तैयार हूं।’’ देश में भाजपा के खिलाफ व्यापक गठबंधन संबंधी पी चिदंबरम के बयान का समर्थन करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘देश में जितना बड़ा गठबंधन होगा उतना ही हमारे लिए अच्छा होगा।’’ उन्होंने पंजाब में लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का हवाला दिया और कहा, ‘‘ हमने उपचुनावों में जो जीत हासिल की है उससे पता चलता है कि लोगों को हमारी नीतियां पसंद आई हैं।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana