Benefits of Apple Cider Vinegar: चेहरे पर सेब का सिरका लगाने के अद्भुत फायदे

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 01, 2024

सेब सिरका यानी एप्पल साइडर विनेगर बॉडी के साथ-साथ स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। सेब के सिरका में एंटी बैक्टीरियल और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं इसलिए यह स्किन संबंधित कई समस्याओं को दूर करमे में मददगार साबित होता है। आइए आपको इसके फायदे के बारे में बताते हैं। एप्पल साइडर विनेगर के यूज से चेहरे पर क्या लाभ मिलता है।

पिंपल्स

एक चम्मच सेब के सिरके में एक चम्मच पानी मिलाएं। कॉटन की हेल्प से इसे चेहरे पर 10 मिनट लगा के छोड़ दें। इससे पिंपल्स की समस्या दूर हो सकती है।

झुर्रियां

चेहरे की झुर्रियां से निजात पाने के लिए चेहरे पर सेब का सिरका 10 मिनट के लिए लगाएं। कॉटन की मदद से आप चेहरे पर सेब का सिरका लगा सकते हैं। इससे आपकी झुर्रियां कम हो जाएगी।

दाग-धब्बे

1 चम्मच आलू का रस और 1 चम्मच सेब का सिरका मिलाकर कॉटन की मदद से चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं। दाग-धब्बे कम हो सकते हैं।

पोर्स ओपन करें

सबसे पहले आप 2 चम्मच बेकिंग सोडा में 1 चम्मच सेब का सिरका मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। पोर्स ओपन होंगे।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला