अमेजन में कोरोना का कहर, 20,000 कर्मचारी वायरस से संक्रमित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2020

न्यूयॉर्क। अमेजन ने कहा है कि अमेरिका में अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रहे उसके करीब 20,000 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या उनके संक्रमित होने की आशंका है। ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन ने पहली बार संक्रमितों की संख्या बताते हुए कहा कि उसके कर्मियों में संक्रमण की दर सामान्य तौर पर अमेरिकी जनसंख्या की तुलना में कम है। अमेजन के कर्मी और श्रम समूह कंपनी पर दबाव बना रहे थे कि वह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या उजागर करे। अमेजन ने एक कॉरपोरेट ब्लॉग में बताया कि उसने अपने कर्मियों को जानकारी देने के अपने प्रयासों के तहत यह संख्या उजागर की है।

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्रालय 16 अक्टूबर से शुरू करेगा 2021-22 के लिये बजट तैयार करने की प्रक्रिया

कंपनी ने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि अन्य बड़ी कंपनियां संक्रमितों की संख्या के बारे में विस्तृत जानकारी जारी करेंगी, क्योंकि ऐसा करने से हम सभी की मदद होगी।’’ उसने कहा, ‘‘यह ऐसा क्षेत्र है जहां कंपनियों को प्रतिद्वंद्विता करने की नहीं, बल्कि एक दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है। कंपनी ने बताया कि उसने अमेरिका में ‘अमेज़न और होल फूड्स मार्केट’ में 13 लाख 70 हजार कर्मियों को लेकर एक मार्च से 19 सितंबर तक के आंकड़े के आकलन के बाद यह संख्या जारी की।

प्रमुख खबरें

Amit Shah Srinagar Visit: बारामुला सीट पर चुनाव से पहले अमित शाह की श्रीनगर यात्रा से घाटी के नेता क्यों टेंशन में आ गए?

किर्गिस्तान में 3 पाकिस्तानी छात्रों की लिचिंग पर भारत अलर्ट, MEA ने भारतीयों को दी घर से बाहर न निकलने की सलाह

Kiara Advani Cannes 2024 Debut | कियारा आडवाणी ने कान्स में किया डेब्यू, फ्रेंच रिवेरा से शेयर किया पहला लुक | Watch Video

उनकी विश्वसनीयता शून्य नहीं है, यह माइनस में, Swati Maliwal मामले में बोले JP Nadda, जनता के सामने बेनकाब हुए केजरीवाल