अमेरिका ने चीन के खिलाफ अब तक के सबसे कड़े कदम उठाए: ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 25, 2018

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने व्यापार में चीन के ‘अनुचित’ व्यवहार के खिलाफ अब तक के सबसे कड़े कदम उठाए हैं। उल्लेखनीय है कि ट्रंप इस साल जून से अपने यहां चीन से आने वाले माल पर धीरे-धीरे आयात शुल्क बढ़ा रहे हैं। बीजिंग को अरबों डॉलर के व्यापार घाटे को कम करने के लिए कहते हुए ट्रंप ने चीन की ‘अनुचित’ व्यापार गतिविधियों के खिलाफ अभूतपूर्व कड़े कदम उठाए हैं।

ट्रंप ने विस्किन्सिन में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए एक चुनावी रैली में कहा, “चीन की अनुचित व्यापारिक गतिविधियों को रोकने के लिए हमने अब तक के सबसे कड़े कदम उठाए हैं।” उन्होंने दावा किया कि अमेरिका द्वारा उठाये गए कड़े उपायों के कारण चीन उसके साथ समझौता करना चाहता है। ट्रंप ने अमेरिका और चीन के बीच कारोबार में बहुत अधिक अंतर का उल्लेख करते हुए कहा, “वे समझौता करना चाहते हैं। यह सच है। वे करार चाहते हैं। राष्ट्रपति शी एक शानदार इंसान हैं और हम लोग जल्द ही कुछ करेंगे।

लेकिन आपको पता है कि एक अरसे से हर साल इस देश से 500 अरब डॉलर निकाल लिये गए।” गौरतलब है कि ट्रंप का 30 नवंबर और एक दिसंबर को अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर चीनी समकक्ष शी चिनफिंग से मुलाकात का कार्यक्रम है।

प्रमुख खबरें

Summer Vacation में बच्चों को जरुर लें जाए चेन्नई की इन खूबसूरत जगहों पर, आएगा खूब मजा

Amit Shah doctored video case: एक्शन में दिल्ली पुलिस, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

Uttar Pradesh : पूर्व मंत्री, विधान परिषद सदस्य Yashwant Singh का दो वर्ष बाद भाजपा से निष्कासन रद्द

Mumbai में लोकल ट्रेन की बोगी पटरी से उतरी, हार्बर लाइन पर सेवाएं प्रभावित